केके पाठक के आदेश के बाद भड़के शिक्षक : भूख हड़ताल का ऐलान, प्राथमिक शिक्षक संघ ने CM नीतीश को लिखी चिट्ठी, कर दी ये डिमांड

Edited By:  |
Reported By:
Enraged by KK Pathak's order, teachers of Bihar will go on hunger strike Enraged by KK Pathak's order, teachers of Bihar will go on hunger strike

PATNA : बिहार में शिक्षा विभाग के खिलाफ शिक्षकों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। बिहार प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग के खिलाफ हल्ला बोल दिया है और आंदोलन का ऐलान कर दिया है।


भूख हड़ताल करेंगे शिक्षक

बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने ऐलान किया है कि आगामी 20 जनवरी को बिहार के शिक्षक एकदिवसीय भूख हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान राजधानी पटना के गर्दनीबाग में काली पट्टी बांधकर शिक्षक भूख हड़ताल करेंगे और मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

CM नीतीश को चिट्ठी लिख कर दी ये डिमांड

इस संबंध में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर विरोध जताया है और शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश को वापस लेने की मांग की गई है। इसके साथ ही बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने ऐच्छिक स्थानांतरण की प्रक्रिया आसान बनाने की मांग की है। साथ ही शिक्षकों की सेवानिवृति की सीमा 62 साल करने की डिमांड की है।


Copy