CM ने बोकारोवासियों को दी सौगात : कहा, सरकार की कई योजनाएं चल रही, किसान इसका सीधा लाभ लेकर हो सकते मजबूत

Edited By:  |
Reported By:
cm ne bokarowasiyon ko di saugaat cm ne bokarowasiyon ko di saugaat

बोकारो : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज बोकारो के चास प्रखंड स्थित सोनाबाद में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास एवं परिसंपत्तियों का वितरण किया. इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया.


सीएम हेमन्त सोरेन आज बोकारो में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया. कार्यक्रम में सीएम के साथ श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बेबी देवी, विधायक अनूप सिंह, राज्य समन्वय समिति के सदस्य योगेंद्र सिंह उपस्थित थे. मुख्यमंत्री आज चास प्रखंड के सोनाबाद में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में 49 करोड़ 23 लाख 29 हजार रुपये की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास एवं परिसंपत्तियों का वितरण किया.


उन्होंने कहा विगत तीन वर्षों से गांव गांव टोला टोला में शिविर लगाकर योजनाओं को बताने का कार्य किया जाता है. कई सारे विभागों का अलग से स्टॉल लगा है. उन्होंने कहा कि हमने यह कहा था कि यह सरकार दिल्ली से नहीं रांची से नहीं एयर कंडीशन कमरे से नहीं आपके बीच पहुंच कर कार्य करेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 8 लाख बच्चियों को सावित्री बाई फुले योजना से जोड़ने का कार्य किया है. अब इस राज्य में बेटियां बोझ नहीं रहेगी. पढ़ाई और नौकरी से लेकर शादी तक के खर्चे सरकार उठाएगी. बच्चों के बेहतर पढ़ाई के लिए गुरुजी क्रेडिट कार्ड के माध्यम से मदद मिलेगी. मौसम में हो रहे बदलाव का सीधा असर किसानों पर पड़ता है. सीएम ने कहा सरकार की कई योजनाएं चल रही है जिसके माध्यम से किसान सीधा लाभ लेकर आर्थिक रुप से मजबूत हो सकते हैं. रोटी कपड़ा और मकान हर व्यक्ति की जरूरत होती है. आज जो राशन वितरण हो रहा है उसमें हम 1 किलो दाल भी देने का कार्य करेंगे. विपक्ष पता नहीं किस चश्मे से देखते हैं. जो आपके बीच का हो वहीं सामाजिक सुरक्षा दे सकता है. कितने गांव में पिछड़ापन है. शिक्षा व्यवस्था सुदृढ़ हो. इसके लिए 80 उत्कृष्ट विद्यालय हमने शुरू कर आए हैं. आने वाले दिनों में ऐसे 5000 विद्यालय पूरे राज्य भर में होंगे. आज जिस तरीके से केंद्र सरकार नीतियां बना रही है. गरीब किसानों के लिए बहुत मुश्किल है. जगह-जगह से हम लोग नियुक्ति निकाल रहे हैं. अभी अनेक नियुक्तियां निकालने की तैयारी है. 50- 60 हजार युवक युवतियां को नियुक्तियां होगी. आने वाले दिनों में हमारा हर प्रयास 2024 के लिए होगा.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बेरमो पंचायत के शिविर में आये हुए लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद किया. सीएम ने लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया.


Copy