नवादा में उत्पाद पुलिस पर हमला मामला : कोर्ट का बड़ा फैसला, आरोपी को जमानत और पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपये देने का दिया आदेश

Edited By:  |
Reported By:
 Case of attack on excise police in Nawada  Case of attack on excise police in Nawada

NAWADA :नवादा में अवैध शराब कारोबारी द्वारा उत्पाद पुलिस पर हमला कर सिपाही के गले से सोने की चेन लूटने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया गया। न्यायालय में पेशी के बाद कोर्ट ने पुलिस पर हमला के आरोपित को जमानत दे दी है। युवक पर पुलिस की बर्बरता देख न्यायाधीश ने पुलिसकर्मियों को पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपये नगद देने का आदेश दिया है। नवादा में एक परिवार ने उत्पाद विभाग की पुलिस पर बर्बरता और घर की महिलाओं और बेटी से छेड़खानी का आरोप लगाया है।

बता दें कि उत्पाद विभाग की पुलिस ने 22 सितंबर की देर शाम अवैध शराब की तस्करी और भंडारण की सूचना पर नगर थाना क्षेत्र के रामनगर मोहल्ले में स्थित यादव चौक पहुंची थी। उत्पाद विभाग की पुलिस को सूचना मिली थी कि यादव चौक के पास एक कबाड़ की दुकान से दो युवकों द्वारा शराब का तस्करी की जा रही है।

वहीं, उत्पाद विभाग की पुलिस ने कबाड़ की दुकान में शराब तस्करी और भंडारण की सूचना पर छापेमारी की। कबाड़ की दुकान से शराब नहीं मिली, वहीं दो युवक को भागता देख पुलिस ने खदेड़ा। वहीं उत्पाद पुलिस ने विरोध कर रहे भाई-बहन की पिटाई की। उत्पाद पुलिस की इस पिटाई से राम नगर मोहल्ले के निवासी प्रवीण कुमार के पुत्र सोनू कुमार, बेटी डिंपल कुमारी चोटिल हो गई। वहीं, उत्पाद विभाग की पुलिस की बर्बरता देख मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो गए।

वहीं, उत्पाद पुलिस पर हमले और सिपाही के गले से 83 हज़ार रुपये की सोने की चेन छीनने का आरोप लगाकर राम नगर मोहल्ले के निवासी धर्मवीर कुमार उर्फ छोटू, पिता स्व. विजय सिंह को अपने हिरासत में लेकर उत्पाद विभाग की पुलिस उत्पाद कार्यालय पहुंची, जहां उत्पाद पुलिस ने युवक के साथ बेरहमी से मारपीट कर उसका एक हाथ तोड़ दिया।

वहीं, युवक को उत्पाद विभाग की पुलिस जख्मी हालत में नगर थाना लेकर पहुंची, जहां नगर थाना क्षेत्र का राम नगर मोहल्ले के निवासी धर्मवीर कुमार उर्फ छोटू ,पिता स्व. विजय सिंह को अवैध शराब कारोबारी बता, हमले के साथ-साथ चेन छीनने का आरोप लगा युवक धर्मवीर कुमार उर्फ छोटू पर प्राथमिकी दर्ज कराई।

वहीं, नगर थाना पुलिस ने अवैध शराब कारोबारी द्वारा उत्पाद पुलिस पर हमला और सोने का चेन छीन लेने के आरोपित युवक पर मामला दर्ज कर युवक को न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेजा गया, जहां पेशी के बाद युवक ने न्यायाधीश को अपनी आपबीती सुनाई। पुलिस की पिटाई से युवक का हाथ टूटा और घर से कोई शराब बरामद नहीं किए जाने के बाद कोर्ट ने जमानत दे दी।

वहीं, युवक पर बर्बरता मामले में दोषी उत्पाद विभाग के पुलिसकर्मियों को न्यायाधीश ने पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द 20 हजार रुपये नगद देने का आदेश भी दिया है। पीड़ित युवक धर्मवीर कुमार उर्फ छोटू ने बताया कि पुलिस शराब की तस्करी और भंडारण की सूचना पर घर पहुंची, जहां उत्पाद विभाग की पुलिस द्वारा पूरे सपरिवार के साथ बर्बरता किया गया है। उत्पाद पुलिस द्वारा घर की महिलाएं और बेटी के साथ छेड़छाड़ की गयी लेकिन न्यायालय से मुझे न्याय मिला है।

न्यायाधीश ने मुझे जमानत दे दी है लेकिन नवादा पुलिस ने मुझे शराब कारोबारी बना दिया है। वहीं, पीड़ित को न्यायालय से जमानत मिलने के बाद चोटिल परिवार उचित उपचार के लिए सदर अस्पताल पहुंचा। पीड़ित धर्मवीर कुमार उर्फ छोटू ने बताया कि शराब और शराब के कारोबार से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। उत्पाद विभाग की पुलिस बिना साक्ष्य के हमारे घर पहुंची और मेरे और मेरे घर के लोगों के साथ बर्बरता की गई। उत्पाद पुलिस ने घर की महिलाएं और बेटी के साथ छेड़छाड़ भी की गई।

पीड़ित युवक धर्मवीर कुमार उर्फ छोटू शहर के बुधौल स्थित एक निजी नर्सिंग होम में काम करते हैं। पीड़ित धर्मवीर कुमार ने नवादा उत्पाद विभाग के एसआई अजय कुमार, सिपाही किट्टू कुमार सिंह और चालक आकाश कुमार पर सपरिवार से बर्बरता और घर के महिलाएं और बेटी से छेड़खानी का लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमान से की है। वहीं, उत्पाद विभाग की पुलिस की इस कार्यशैली से पीड़ित परिवार समेत इलाके के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।