BPSC TRE - 2 : BPSC का पूरक रिजल्ट पर क्लियर मैसेज, जानिए पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने वालों का होगा क्या?

Edited By:  |
Reported By:
 BPSC gave clear message regarding TRE-2 supplementary result  BPSC gave clear message regarding TRE-2 supplementary result

BPSC TRE-2 :BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज-2 को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग ने एकबार फिर शिक्षा विभाग को चिट्ठी लिखकर पूरक रिजल्ट के संबंध में कई बातों को स्पष्ट किया है। साथ ही कहा है कि शिकायत पोर्टल पर आपत्ति दर्ज कराने वालों का रिजल्ट जारी होगा। पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने की अंतिम तारीख़ 13 जनवरी थी।


पूरक रिजल्ट के संबंध में स्थिति की स्पष्ट

गौरतलब है कि बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज-2 का रिजल्ट जारी किया था, उसके बाद अभ्यर्थियों ने ये मांग की थी कि पहले फेज की तर्ज पर दूसरे फेज में भी पूरक रिजल्ट जारी किया जाए लेकिन इस संबंध में शिक्षा विभाग ने BPSC को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें ये लिखा था कि कोई भी पूरक रिजल्ट जारी नहीं किया जाए।

शिक्षा विभाग के फैसले पर हुआ था विरोध

शिक्षा विभाग के इस फैसले के बाद अभ्यर्थी सड़कों पर आ गये थे। इसके बाद फिर से शिक्षा विभाग ने एक चिट्ठी BPSC को भेजी और चिट्ठी की हेडिंग में ये लिखा हुआ था कि विषय - पूरक रिजल्ट जारी करने के संबंध में। शिक्षा विभाग की ये चिट्ठी बहुत तेजी से वायरल हो गयी, जिसके बाद ये निष्कर्ष निकाला गया कि जिस तरीके से पहले फेज में 2200 पदों के लिए पूरक रिजल्ट जारी हुआ था, उसी तरह से सेकेंड फेज का भी पूरक रिजल्ट जारी होगा।

पूरक रिजल्ट नहीं होगा जारी

दरअसल, BPSC चेयरमैन अतुल प्रसाद ने भी ट्वीट किया था कि बीपीएससी पूरक रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया पर काम कर रहा है। कुछ हलकों से ये भी ख़बर आयी थी कि 14400 पदों पर पूरक रिजल्ट जारी किया जाएगा, जिसके बाद अभ्यर्थियों में इस बात की उम्मीद बढ़ गयी थी लेकिन अब बीपीएससी ने ये स्पष्ट कर दिया है कि अब कोई भी पूरक रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा।

पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने वालों का रिजल्ट होगा जारी

हालांकि, जिन लोगों ने परीक्षा परिणाम को लेकर BPSC की पोर्टल पर शिकायत दर्ज करायी थी, ऐसे ही लोगों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। BPSC ने एक जवाबी चिट्ठी लिखा है कि आपने जो पत्र लिखा था, उसके बाद कंफ्यूजन की स्थिति पैदा हो गयी है। अब वस्तुस्थिति ये है कि अब कोई भी पूरक रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने 13 जनवरी तक पोर्टल पर जाकर शिकायत दर्ज करायी थी, उनका रिजल्ट आएगा।


Copy