बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट : बलिया से नीरज शेखर ठोकेंगे ताल, यहां जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Edited By:  |
 BJP released another list of candidates  BJP released another list of candidates

NEWS DESK :लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के मुताबिक इस बार इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काट दिया गया है और उनकी जगह नीरज त्रिपाठी को मैदान में उतारा गया है। यूपी विधानसभा के तीन बार स्पीकर रहे और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के बेटे अपर महाधिवक्ता नीरज त्रिपाठी को पार्टी ने इलाहाबाद से टिकट दिया है। वहीं, पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से TMC प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एसएस अहलूवालिया को टिकट मिला है।

डिंपल यादव के खिलाफ जयवीर सिंह

बड़ी बात ये है कि बीजेपी ने मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के सामने जयवीर सिंह को उतारा है। हालांकि, इसके पहले ये चर्चा थी कि इस सीट पर बीजेपी मुलायम सिंह यादव की एक और बहू अपर्णा यादव को मैदान उतार सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अफजाल अंसारी के खिलाफ पारसनाथ राय

वहीं, पूर्वांचल की बात करें तो गाजीपुर सीट पर मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी जो समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं, उनके सामने बीजेपी ने पारसनाथ राय को टिकट दिया है। इन्हें मनोज सिन्हा का बेहद करीबी माना जाता है। वे पहली बार सांसद के चुनाव में उतर रहे हैं। बीजेपी संगठन और आरएसएस से जुड़े रहे पारसनाथ राय पहली बार चुनाव में किस्मत आजमाएंगे।

बलिया से नीरज शेखर ठोकेंगे ताल

वहीं, पूर्वांचल की बलिया सीट की बात करें तो पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बीजेपी ने बलिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। नीरज शेखर ने 2009 में सपा की टिकट पर जीत हासिल की थी। उसके बाद उन्हें 2014 में हार का सामना करना पड़ा। बाद में सपा ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया था लेकिन 2019 में इस्तीफा देकर वे बीजेपी में शामिल हुए और फिर उन्हें राज्यसभा भेज दिया गया था।


Copy