BIG BREAKING : रांची में ACB के शिकंजे में रिश्वतखोर SI , घूस लेते रंगेहाथ धराये

Edited By:  |
big breaking big breaking

रांची : झारखंड में भ्रष्टाचार को लेकर लगातार कार्रवाई हो रही है. यूं तो रिश्वतखोरी का सर्वाधिक मामले राजस्व-विभाग से आता है. लेकिन पुलिस महकमा भी इससे अछूता नहीं है. भ्रष्टाचार के मामलों में पुलिस महकमा का दूसरा स्थान माना जाता है. इसका ताजा उदाहरन रातू थाना में देखा गया. यहांACBने बड़ी कार्रवाई की है.

राजधानी रांची में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहांACBकी टीम ने रातू थाना में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर सत्येन्द्र सिंह को 35 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि वो रिश्वत किससे और किस मामले में ले रहे थे इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाई है. लेकिन एसीबी की कार्रवाई से पुलिस महकमा सकते में है.

बताया जा रहा है कि रातू थाना क्षेत्र के कांठीटॉड की रहनेवाली महिला बबीता कुमारी ने एसीबी,रांची में लिखित आवेदन देते हुए शिकायत किया कि उसके पति विजय कुमार सिंह को झूठे केस में रातु थाना कांड सं0-175/24 एवं 176/24 में प्राथमिकी दर्ज का नामजद अभियुक्त बनाया गया है. केस के अनुसंधानकर्ता पु०अ०नि० सत्येन्द्र सिंह, रातू थाना के द्वारा आवेदिका के पति को केस से निकालने एवं अच्छी डायरी लिखने के लिए एक लाख रूपये की मांग की गई. वादिनी रिश्वत देकर काम नहीं कराना चाहती थी. इस हेतु वादिनी द्वारा कानूनी कार्रवाई के लिए भ्र०नि० ब्यूरो, रांची को लिखित आवेदन दिया. वादिनी द्वारा दिये गये आवेदन का विधिवत् सत्यापन भ्र०नि० ब्यूरो, रांची के पुलिस निरीक्षक द्वारा किया गया. वादिनी द्वारा सत्तर हजार रूपये ही देने में सक्षम होने की बात कही गयी. जिस पर आरोपी पु०अ०नि० सत्येन्द्र सिंह द्वारा सहमति देते हुए प्रथम किस्त के रूप में पैंतीस हजार रूपये देने की बात कही गयी. प्राथमिकी अभियुक्त सत्येन्द्र सिंह पु०अ०नि० रातु थाना जिला राँची को भ्र०नि०ब्यूरो, राँची टीम द्वारा पैतीस हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ रातू, रांची से गिरफ्तार किया गया.