साधु के वेश में शातिर ने महिला को ठगा : घर में रखे जेवरात को दोगुना करने का झांसा देकर हुआ फरार, जांच में जुटी पुलिस

Edited By:  |
Reported By:
 A vicious man disguised as a monk cheated a woman  A vicious man disguised as a monk cheated a woman

NAWADA :नवादा जिले के हिसुआ नाला की निवासी एक महिला को सोने-चांदी के आभूषण को दोगुना करने का प्रलोभन देकर ठग लगभग 3 भर जेवरात लेकर फरार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि शातिर दोनों ठग साधु के वेश में आए थे।

पीड़ित महिला आशा का काम करती है पीड़ित महिला ने बताया कि साधु की वेशभूषा में दो व्यक्ति भिक्षा मांगने उनके घर आए। भिक्षा के रूप में वह उसे कुछ रुपये दे रही थी, जिसे वह लेने से इनकार कर दिया और कहने लगा कि मैं कोई भिखारी नहीं बल्कि एक साधु हूं। इतने में ही वह महिला को अपनी बातों में फंसा लिया और साधु महिला के भूत और भविष्य की बात बताने लगा।

उसके बाद साधु ने कहा कि तुम्हारे घर में जितना जेवर और पैसा है, उसे निकालो मैं दोगुना कर दूंगा। इसके लालच में महिला आ गई और घर में रखे लगभग 3 भर के सोने के जेवरात निकालकर साधु को दे दी।

साधु अपनी बातों में महिला को उलझाए रखा और पूरे जेवरात को एक कपड़े में बांधकर अपने थैले में रख लिया। उसके बाद साधु मौका पाकर उसके घर से चंपत हो गया। वहीं, इस घटना के बाद पीड़ित महिला ने इस घटना की शिकायत स्थानीय थाने में की है। वहीं, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस साधु की पहचान के लिए आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

गौरतलब है कि साधु के वेश में ठग विभिन्न मोहल्लों में भिक्षा मांगने जाता है और भोली-भाली महिलाओं को अपने झांसे में लेकर ठगने का काम कर रहा है। ऐसे लोगों से सावधान की रहने की जरूरत है। अगर आपके मोहल्ले टोले में इस तरह के साधु जेवरात को दोगुना कर देने की बात कहते हैं तो इसकी सूचना स्थानीय थाना को दें, ताकि पुलिस ऐसे ठग पर कार्रवाई कर सकें।