जमशेदपुर में साइबर ठग गिरोह का खुलासा : सैकड़ों विदेशियों को बनाया ठगी का शिकार, अब DGP थे निशाने पर

Edited By:  |
7 criminals of cyber thug gang arrested in Jamshedpur 7 criminals of cyber thug gang arrested in Jamshedpur

जमशेदपुर :गोलमुरी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां गुप्त सूचना के आधार पर गोलमुरी पुलिस और बिस्टुपुर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर 7 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनमे 5 लोग कोलकाता के रहने वाले है और दो लोग जमशेदपुर के टेल्को के रहने वाले हैं. गोलमुरी के एक अपार्टमेंट से पुलिस ने सभी अपराधियों को शिकंजे में लिया है.

गोलमुरी थाना प्रभारी गौरव सिंह ने बताया कि एसएसपी किशोर कौशल को गुप्त सूचना मिली कि गोलमुरी के एक अपार्टमेंट मे कुछ संदिग्ध लोग रह रहे हैं. उसी सूचना के आधार पर एसएसपी के निर्देश पर दोनों थाना प्रभारी के नेतृत्व मे एक टीम का गठन किया गया, जिसके बाद ये सभी साइबर ठगों कि गिरफ़्तारी की गईं. इन लोगो के पास से कई लैपटॉप, कई मोबाईल फोन, कई बैंक के एटीम कार्ड बरामदगी की गईं है.

थाना प्रभारी नेबताया कि ये सभी साइबर ठग विदेश मे रहने वाले लोगों को ठगने का काम कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अब तक यह गिरोह सैकड़ो विदेशियों को अपने ठगी का शिकार बना चुका है. उन्होंने कहा कि अब तक कई ठगी करने वालों के नाम सामने आए है, सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जानकारी के मुताबिक ये गिरोह राज्य के डीजीपी को भी अपना शिकार बनाने वाला था, उससे पहले पुलिस ने सातों अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्त में आये अपराधी गोलमुरी के एक अपार्टमेंट में फ्लैट लेकर ऑफिस चला रहे थे. और वहीं से विदेशियों को ठगी का शिकार बनाते थे. फिलहाल सभी को पुलिस ने जेल भेज दिया है.