Jharkhand News : छह सूत्री मांगों को लेकर वार्ड सदस्य ने पंचायत भवन में जड़ा ताला, बीडीओ के हस्तक्षेप करने पर खुला ताला

Edited By:  |
Reported By:
Ward member locked Panchayat building for six-point demands, lock opened after BDO intervened Ward member locked Panchayat building for six-point demands, lock opened after BDO intervened

पाकुड़:- हिरणपुर में अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर हाथकाठी वार्ड संख्या दो के सदस्य मेरी मुर्मू ने गुरुवार को पंचायत सचिवालय में ताला जड़ दिया। करीब दो घंटे के बाद पहुंचे बीडीओ दिलीप टुडू व अंचलाधिकारी मनोज कुमार के द्वारा वार्ड सदस्य को समझाने बुझाने पर ताला को खोला गया। हाथ में मांग पत्र लिए वार्ड सदस्य ने दिन के 10 बजे पंचायत सचिवालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। वहीं इसकी सूचना मिलने के साथ पहुंचे मुखिया रगदा सोरेन व पंचायत सचिव कमरुजम्मा पंचायत भवन के बाहर ही खड़े रहे।



वार्ड सदस्य ने बताई की दो वर्ष बीत जाने के बावजूद मुखिया ने कार्यकारिणी की बैठक नहीं बुलाई गई है। इस पंचायत के अंदर कितने लोगों के बीच कम्बल का वितरण किया गया है, इसकी जानकारी दी जाय। कार्यकारिणी की बैठक में उपस्थित वार्ड सदस्यों की हस्ताक्षर व पारित योजनाओ में पारदर्शिता बरती जाए। वार्डों को योजना से वंचित रखा जाता है। अबुआ आवास योजना में जरूरतमंदों को शामिल नहीं किया गया है। इसकी सुधार किया जाय। मौके पर पहुंचे बीडीओ को वार्ड सदस्य ने आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की। बीडीओ ने कहा कि पंचायत सचिवालय को बंद करना गैरकानूनी कार्य है। कार्यकारिणी की बैठक नियमित करने का निर्देश मुखिया को दिया गया।


अबुआ आवास योजना चयन को लेकर कहा कि योग्य लाभुकों को ही इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि अबुआ आवास योजना में गड़बड़ी पाए जाने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। सभी वार्डो में योजना संचालित हो। पंचायत सचिवालय को नियमित रूप से खुला रखने का निर्देश पंचायत सचिव को दिया गया।


Copy