थार और बुलेट चलाने वाले हो जाएं सावधान : सख्त हुआ परिवहन विभाग, बुलेट का साइलेंसर बदलने वालों की अब खैर नहीं

Edited By:  |
Reported By:
 Those using Thar and Bullet should be careful.  Those using Thar and Bullet should be careful.

PATNA : बिहार में बढ़ते हादसों पर कंट्रोल करने के लिए परिवहन विभाग एकबार फिर एक्शन में आया है और जांच अभियान फिर से शुरू करने का बड़ा फैसला लिया है। परिवहन विभाग के सचिव ने बड़ा आदेश दिया है कि अब बुलेट और थार चलाने वालों की विशेष जांच होगी।


थार और बुलेट चलाने वालों पर रहेगी पैनी नजर

परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने इस संबंध में सख्ती से आदेश का पालन करने का निर्देश दिया है और कहा है कि तेज रफ्तार से थार चलाने वाले और बुलेट में साइलेंसर बदलने वालों की अब खैर नहीं। साइलेंसर बदलने वालों पर फाइन के साथ ही अब उनकी गाड़ी जब्त की जाएगी। साथ ही साइलेंसर बदलने वाले दुकानदारों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस सिलसिले में परिवहन विभाग बड़े पैमाने पर विशेष अभियान चलाएगी और कार्रवाई करेगी।

अटल पथ पर हुआ था बड़ा हादसा

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया के सामने अटल पथ के सर्विस लेन में रात करीब साढ़े 8 बजे भीषण हादसा हुआ था, जब तेज रफ्तार थार गाड़ी ने एक साइकिल सवार को रौंद दिया और डिवाइडर को तोड़ते हुए फुटपाथ पर चढ़ गयी। इस दौरान डिवाइडर का लोहे का रॉड चालक की सीट के बगल में बैठे युवक के बाएं कंधे के आर-पार हो गयी जबकि टक्कर लगने के कारण साइकिल सवार 70 साल के कामाख्या प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गयी। वे दीघा के मखदुमपुर के रहने वाले थे।


इस हादसे के बाद थार चालक समेत तीन अन्य युवक मौके से फरार हो गये थे। हालांकि, हादसे की जानकारी मिलते ही पाटलिपुत्र और दीघा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था, वहीं थार में सवार जख्मी युवक को अस्पताल में भर्ती कराया था।


Copy