सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : 23 जून 2022 को मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए आज मोरहाबादी स्थित डिस्पैच सेंटर से पोलिंग पार्टियों को किया गया रवाना

Edited By:  |
Reported By:
surakchha ke pukhata intajaam  surakchha ke pukhata intajaam

रांची: मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए 23 जून 2022 को वोट डाले जाएंगे. आज मोरहाबादी स्थित डिस्पैच सेंटर से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया. फुटबॉल स्टेडियम में पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची छवि रंजन और एसएसपी सुरेन्द झा ने सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों की ब्रीफिंग की. इस दौरान ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रांची ने सभी को मतदान केंद्र में ससमय उपस्थित होकर मॉकपोल और सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि अगर मतदान के समय ईवीएम में खराबी आती है तो यथाशीघ्र इसकी जानकारी दें ताकि ईवीएम को जल्द से जल्द बदलकर मतदान की प्रक्रिया फिर से शुरू कराई जा सके. उन्होंने कहा कि सभी मतदान कर्मी मतदान के दिन बूथ में ही रहे. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि मतदान की समय सीमा समाप्त होने से पहले अगर बूथों में ज्यादा भीड़ होती है तो स्वयं सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसर वहां पर तैनात हो जाए और भीड़ को नियंत्रित करें.

छवि रंजन ने बताया कि मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में मतदान कर्मी ससमय पहुंचे और मतदान में इस्तेमाल किए गए ईवीएम और वीवीपैट को जमा करें. ब्रीफिंग करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा मतदान के दौरान पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी छवि रंजन ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न होगा.


Copy