रांची में 23 जून से होगा 3 दिवसीय फ़िल्म फेस्टिवल : फेस्टिवल का पोस्टर विमोचन करने संस्था के पदाधिकारी पहुंचे देवघर, बाबा मंदिर में पूजा कर सफलता की कामना की

Edited By:  |
Reported By:
ranchi mai 23 jun se hoga 3 divsiye filma festival ranchi mai 23 jun se hoga 3 divsiye filma festival

देवघर: झारखंड के फ़िल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आगामी23जून से रांची में तीन दिवसीय फ़िल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. चित्रपट झारखंड संस्था द्वारा यह फेस्टिवल रांची के सरला बिरला विश्वविद्यालय में23से25जून तक आयोजित किया जाएगा. फेस्टिवल का पोस्टर विमोचन करने संस्था के पदाधिकारी देवघर पहुंचे थे. बाबा मंदिर में पूजा अर्चना कर इसके आयोजन की सफलता की कामना भी की गई.

फेस्टिवल के आयोजन को लेकर चित्रपट संस्था के झारखंड अध्यक्ष नंद कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यतः यह फेस्टिवल विशेष रूप से झारखंड के फ़िल्म निर्माताओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित किया जाएगा. फेस्टिवल का मुख्य थीम झारखंड के जनजातीय समाज रहेगा. इसमें तीन कैटोगरी में फिल्में शामिल की जाएगी. शार्ट फ़िल्म अधिकतम 20 मिनट का,डॉक्यूमेंट्री फिल्में 30 मिनट का और कैंपस फ़िल्म अधिकतम 10 मिनट वाली रहेगी. निर्माताओं को अपनी फिल्म को प्रदर्शित करने के लिए इंट्री फी भी देनी होगी. शार्ट और डॉक्यूमेंट्री के लिए 250 रुपये और कैंपस फ़िल्म के लिए 100 रुपये इंट्री फी निर्धारित की गई है. चित्रपट झारखंड के अध्यक्ष ने बताया कि कुल 2 लाख की राशि अलग कैटेगरी के बीच बांट कर निर्माताओं को पुरस्कृत किया जाएगा.


Copy