Weather Alert : बिहार के इन 7 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने मेघ-गर्जन की भी जारी की चेतावनी, हो जाएं सावधान

Edited By:  |
Reported By:
 Rain alert today in these 7 districts of Bihar  Rain alert today in these 7 districts of Bihar

Weather Alert :बिहार से मॉनसून की वापसी की तारीख़ करीब है। इस बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। राजधानी पटना समेत प्रदेश के अधिकतर भागों में बादलों की आवाजाही बनी रहने के साथ-साथ कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

बिहार के 7 जिलों के लिए चेतावनी जारी

बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम पुरवा हवा के कारण मौसम सामान्य रहेगा। चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के आसपास बना हुआ है, जबकि ट्रफ रेखा उत्तर बिहार से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना ने भोजपुर, अरवल, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, बक्सर, शेखपुरा और लखीसराय में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान मेघ-गर्जन की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, बीते 24 घंटों के दौरान पूर्णिया के बरहार कोठी में सर्वाधिक वर्षा 80.4 मिमी दर्ज किया गया।

इसके साथ ही पटना का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस सीतामढ़ी पुपरी में दर्ज किया गया है।