डेंगू का क़हर : डेंगू से कराह रहा पटना, फिर मिले 86 नये मरीज, DM ने NMCH का किया औचक निरीक्षण, मिल रही सुविधाओं का लिया फीडबैक

Edited By:  |
Reported By:
Patna DM conducts surprise inspection of NMCH regarding dengue Patna DM conducts surprise inspection of NMCH regarding dengue

PATNA :बिहार डेंगू से कराह रहा है। खासकर राजधानी पटना में डेंगू का क़हर लगातार बढ़ता जा रहा है लिहाजा स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में है। बीते 24 घंटे में पटना जिले में डेंगू के 86 नये मरीज मिले हैं, जिसके बाद हड़कंप मचा हुआ है।

DM ने NMCH का किया औचक निरीक्षण

इस बीच डेंगू के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। पटना DM लगातार अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने NMCH में डेंगू वार्ड का जायजा लिया और अस्पताल में भर्ती मरीजों से मिल रही सुविधाओं के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने तिमारदारों से मिल रही दवाओं के सिलसिले में भी पूछताछ की।

गौरतलब है कि NMCH में डेंगू पीड़ितों के लिए कुल 50 बेड निर्धारित है, जिसमें महिला वार्ड में कुल 20 बेड हैं, जहां नि:शुल्क दवा और जांच भी सुविधा है। फिलहाल NMCH में डेंगू से पीड़ित कुल 13 मरीज भर्ती हैं।

डेंगू से कराह रहा पटना

आपको बता दें कि शुक्रवार को बीते 24 घंटे में पटना जिले में डेंगू के 86 नये मरीज मिले हैं। वहीं, चिकनगुनिया के भी दो मरीज मिले हैं। पाटलिपुत्र अंचल में सर्वाधिक 25, बांकीपुर अंचल में 16, कंकड़बाग में 13, नूतन राजधानी अंचल में 14, अजीमाबाद में 6, दानापुर, फुलवारीशरीफ और पटना सिटी में 2-2 नये मरीज मिले हैं।