पंचायत चुनाव को लेकर वोटर में उत्साह : गया में घने कुहासे के बीच महिलाये पहुंच रहीं हैं बूथों पर

Edited By:  |
Reported By:
panchyat chunav me voter me jabardast utsah panchyat chunav me voter me jabardast utsah

गया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सातवें चरण के तहत बिहार के गया जिले के नक्सल प्रभावित टनकुप्पा, बोधगया एवं डोभी प्रखंड में मतदान की प्रक्रिया जारी है। ठंड और घने कोहरे के बीच मतदाताओं में चुनाव को लेकर गजब का उत्साह व जज्बा देखने को मिल रहा है। सुदूरवर्ती क्षेत्र होने के बावजूद पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी बढ़-चढ़कर वोटिंग कर रही है। मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है।

बोधगया, टनकुप्पा एवं डोभी प्रखंड की कुल 36 पंचायतों में मतदान हो रहा है। जिसमें जिला परिषद्, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, वार्ड सदस्य और पंच के 1112 पदों के लिए 4069 प्रत्याशियों के भाग्य फैसला हो रहा है। नक्सल इलाके होने के कारण सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। तीनों प्रखंडों के कुल 517 बूथों पर मतदान की प्रक्रिया जारी है। जहां मतदाताओं की कुल संख्या 02 लाख 79 हजार है।

शांतिपूर्ण माहौल के बीच मतदान

वही गया जिले के बोधगया प्रखंड के राजकीय मध्य विद्यालय, जरहरा में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की लंबी कतार देखने को मिली। अहले सुबह से ही पुरुष-महिला मतदान को लेकर कतार में खड़े दिखे। इस दौरान मतदान करने आए जरहरा गांव निवासी दिलीप कुमार ने बताया कि इस बार वोट पर अच्छी व्यवस्था की गई है। कहीं कोई परेशानी नहीं है। विकास के मुद्दे के साथ वोट करने आए हैं। क्षेत्र में नली, गली, सड़क, पेयजल की व्यवस्था आम आवाम के लिए बेहतर हो, इसी सोच के साथ वोट कर रहे हैं। जो जनप्रतिनिधि क्षेत्र का विकास करेंगे, हम लोग उन्हीं को वोट करेंगे। क्योंकि जब क्षेत्र का विकास होगा, तभी आम जनता को भी योजनाओं का लाभ मिलेगा। इवीएम जैसी नई टेक्निक आने से वोटिंग करने में सहूलियत हो रही है।


Copy