Bihar News : नवादा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 साइबर ठग गिरफ्तार, भेजे गये जेल

Edited By:  |
Reported By:
 Nawada police got big success  Nawada police got big success

NAWADA : नवादा पुलिस ने 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सभी शातिर साइबर ठग इंडिया बुल्स और धनी फाइनेंस के नाम पर देश के विभिन्न प्रांत के लोगों से सस्ते दर पर लोन आदि का प्रलोभन देकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

पुलिस ने वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के मसूदा गांव और सिमरी गांव में छापेमारी कर 5 साइबर ठग को दबोचा है। पुलिस के हत्थे चढ़े सभी शातिर साइबर ठग लोगों को कॉल कर रिलायंस फाइनेंस एवं धनी फाइनेंस का नकली कागजात बनाकर उन्हें भेजते हैं। उसके बाद दो से तीन परसेंट ब्याज पर आधे घंटे में लोन देने का झांसा देकर लोगों से पैसे की ठगी कर रहे थे।

इंडियन बुल्स और धनी फाइनेंस के नाम पर शातिर ठग एप का इस्तेमाल करते थे, जिसके नाम राशि इत्यादि डालने पर नकली अप्रूवल लेटर बन जाता था। शातिर साइबर ठग लोगों को डराने के लिए ₹100 के नकली स्टांप पेपर पर लीगल नोटिस भी भेजते थे।

पुलिस ने छापेमारी के क्रम में साइबर अपराधियों के पास से 13 एंड्रॉयड मोबाइल का, 1 डाटा शीट, जिसमें बहुत सारे मोबाइल नंबर अंकित है और कई पन्नो का बैंक अकाउंट का नंबर लिखे कागज को बरामद किया है। पुलिस ने भारतीय बैंक थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

नवादा पुलिस के हत्थे चढ़े सभी शातिर साइबर ठग जिले के वरिसलीगंज थाना क्षेत्र के मसूदा गांव के वीरेंद्र कुमार, सिमरी गांव के रंजीत कुमार, टाटीमीर गांव के रवि कुमार, रोह थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के मुकेश कुमार और अकबरपुर थाना क्षेत्र के भीखमपुर गांव के नंदन कुमार बताए जाते हैं।