बिहारियों की हत्या की कड़ी निंदा की मंत्रियों ने : बोले- देश का नुकसान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं

Edited By:  |
Reported By:
Ministers strongly condemned the killing of Biharis Said- The loss of the country cannot be tolerated at any cost Ministers strongly condemned the killing of Biharis Said- The loss of the country cannot be tolerated at any cost

PATNA : बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह और गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने कश्मीर में हो रहे बिहारियों की हत्या की घटना की कड़ी निंदा की है। पटना के फुलवारीशरीफ में कृषि विभाग की आयोजित कार्यशाला में पहुंचे इन दोनों नेताओं ने कहा कि बिहारी मजदूरों को टारगेट कर हत्या की जा रही है। जो किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जम्मू कश्मीर के हालात पर कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा है कि आतंकवादियों ने जो कश्मीर में उधम मचाया है। यह सब जानते हैं कि पड़ोसी देश पाकिस्तान आतंकवादियों का शरण स्थली है और वह आतंकवादियों की मदद कर रहा है। आतंकी वही शरण लेते हैं और वहीं ट्रेनिंग लेते हैं यह सारी दुनिया जानती है। अफगानिस्तान में जो अभी घटनाएं घटी और तालिबान फिर से आया तो उसके कारण कश्मीर के अंदर अशांति फैलने की संभावना थी और वह हो रहा है। लेकिन भारत सरकार कटिबद्ध है इसके लिए और देश का नुकसान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा हाल के दिनों में बिहारी मजदूरों को टारगेट कर हत्या की जा रही है।

अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री ने भी जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल से बात की है। बिहारी मजदूरों को सुरक्षा देने की बात की गई है। मुख्यमंत्री हो या प्रधानमंत्री सभी लोग वहां इस संबंध पर नजर रखे हुए हैं। हम लोग बिहारी मजदूर ही नहीं भारत के तमाम लोगों के साथ खड़े हैं। जो गुजर गए जिनकी हत्याएं हो गए उन्हें हम वापस नहीं ला सकते हैं लेकिन उनके परिवार को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए उन्हें आर्थिक मदद से लेकर आगे सभी प्रकार की मदद करने के लिए तैयार है।

वही गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने कश्मीर की घटना पर बयान देते हुए कहा है कि कश्मीर में हो रहै बिहारियों की हत्या निंदनीय है, वहां पूर्ववर्ती सरकार की सेना ने लाहौर तक विजय प्राप्त कर लिया था अगर तत्कालीन सरकार उस समय सेना को वापस नही लौटाटी तो आज यह नौबत नही आती, हमारे प्रधान मंत्री के नेतृत्व में पाकिस्तान करारा जबाब मिला है जिससे बौखलाए आतंकी ये कुकृत्य कर रहे हैं।


Copy