गार्ड को बंधक बना लाखों की लूट : धनबाद जिला पुलिस और CISF मामले की छानबीन में जुटी

Edited By:  |
Reported By:
DHANBAD ME GAURD KO BANDHAK BANA LAKHO KI LOOT DHANBAD ME GAURD KO BANDHAK BANA LAKHO KI LOOT

धनबाद: इन दिनों धनबाद जिले में अपराधियों का मनोबल सातवे आसमान पर हैं और वे आमलोगों के साथ ही सुरक्षाकर्मियों को भी निशाने पर ले रहें हैं।इस कड़ी में बीते रात झरिया के सुदामडीह थाना क्षेत्र के एएसपी कोलियरी के सीओसीपी सुदामडीह के चार बीसीसीएल के गार्ड को बंधक बनाकर जमकर मारपीट और मेन स्टोर और दो पेलोडर मशीन की बैटरी सहित लाखों की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। जाते जाते अपराधियों ने चारो गार्ड से मोबाइल भी छीन लिया और हल्ला करने पर जान से मारने की धमकी दी।

इस संबंध में बीसीसीएल के गार्ड ने कहा कि वेलोग रात्रि पाली ड्यूटी कर रहे थे इसी दौरान 20 से 25 की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोला और बीसीसीएल के चारो गार्डो को बंधक बनाकर हाथ पर रस्सी से बांध दिया और स्टोर के सामने खड़े दो पे लोडर से 4 बैटरी और स्टोर से कीमती सामान लेकर चलते बने वही अपराधियों ने करीबन डेढ़ घंटे तक लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। लगभग 3 बजे के करीब सभी बंधक बनाए हुए कर्मियों का मोबाइल लेकर चलते बने हैं।

घटना की सूचना गार्डो ने अपने सहकर्मी गार्ड मुकेश रवानी को सूचना दिया मुकेश रवानी सीआईएसएफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बंधक गार्डों को खोला गया तो उन लोगों ने आपबीती बताया इसकी सूचना स्थानीय बीसीसीएल प्रबंधन को दे दिया गया है सूचना पर सुदामडीह पुलिस भी घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। वहीं धनबाद के कोयला भवन से सीआईएसएफ का खोजी कुत्ता घटनास्थल पहुंचकर जांच में जुट गया है ताकि अपराधियों को पकड़ा जा सके। वही गार्ड का कहना है कि यहां पर ना लाइट का व्यवस्था है ना पेट्रोलिंग की गस्ती होती है जबकि यहां पर बीसीसीएल का वर्कशॉप गाड़ी का रखरखाव आदि का व्यवस्था है। यहां पर सीआईएसएफ की व्यवस्था की जानी चाहिए लेकिन ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है जिसे कारण बार-बार ऐसी घटनाओं को अपराधी अंजाम देकर चलते बनते हैं।


Copy