देवघर में अनोखा प्रदर्शन : ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष दिया धरना

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai anokha pradarshan deoghar mai anokha pradarshan

देवघर : आज देवघर जिला को अकाल क्षेत्र घोषित करने,जिला कृषि पदाधिकारी को गलत रिपोर्ट भेजने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर देवघर नागरिक मंच द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. शहर के मुख्य चौक चौराहे से ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस लेकर निकले सैकड़ों की संख्या में किसान सहित अन्य लोगों ने समाहरणालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई. ढोल नगाड़ों के बीच विरोध प्रदर्शन को देखने के लिए सड़कों पर लोग जुट गए थे.



नागरिक मंच ने सरकार पर जिला के साथ सौतेला व्यवहार करने का लगाया आरोप

समाहरणालय के समक्ष नागरिक मंच द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन में देवघर जिला के साथ सौतेला व्यवहार राज्य सरकार द्वारा करने का आरोप लगाया गया है. मंच के संस्थापक अध्यक्ष कुमार विनोद ने बताया कि इस वर्ष भी देवघर जिला को अकाल क्षेत्र घोषित नहीं किया गया. इसके लिए जिला कृषि पदाधिकारी जिम्मेवार है. इन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी पर भी आरोप लगाया है कि बिना ग्रामीण क्षेत्रों का सर्वे कराए हुए इन्होंने अच्छी बारिश का रिपोर्ट सरकार को सौंपा है. जबकि सच्चाई यह है कि जिला भर में 30 प्रतिशत से अधिक धान की रोपनी नहीं हुई है. सरकार को गलत रिपोर्ट देने के लिए कृषि पदाधिकारी पर कार्रवाई की मांग भी की गई है.

आखिर क्यों नही मानदेय दे रही है सरकार-संस्थापक अध्यक्ष

देवघर नागरिक मंच के संस्थापक अध्यक्ष कुमार विनोद ने फिर से सरकार पर जिला के साथ सौतेला व्यवहार अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर क्यों जिला की अपेक्षा मानदेय देने के लिए की जा रही है. उन्होंने कहा कि मांझी हड़ाम,जोगमांझी,गौड़ेत,नायिक,प्रमाणिक का मानदेय अन्य जिलों में दिया जा रहा है लेकिन देवघर जिला में इसका लाभ एक व्यक्ति को नहीं मिला है.

मंच ने अपनी 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन राज्य के मुख्य सचिव के नाम उपायुक्त को सौंप कर अविलंब पूर्ति करने का आग्रह किया है.


Copy