आदिवासी महोत्सव का समापन : हेमंत सोरेन ने कलाकारों से किया वादा, 2025 में उनके लिये कर देंगे ये काम

Edited By:  |
 Closing ceremony of tribal festival in Ranchi  Closing ceremony of tribal festival in Ranchi

रांची : विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आयोजित झारखंड आदिवासी महोत्सव का आज समापन हो गया. आदिवासी महोत्सव पर दो दिनों तक शानदार कार्यक्रम हुआ. इस कार्यक्रम में देशभर की समृद्ध आदिवासी कला और संस्कृति की झलक दिखी. समापन समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हुए.कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी की उपलब्धता और देश के अलग अलग कोने से आये हुए आदिवासी किस तरीके से चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, आज कई सारी चीजें हमारे सामने लायी जाती है. साथ ही हेमंत सोरेन ने कहा कि अनेकता में एकता का परिचय देते हुए मजबूत लोकतंत्र बनाना है. हर बार हमलोग एक नई कदम की ओर आगे बढ़ें.

2025 में कलाकारों के लिये पालिसी लाने का दावा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने समारोह में आने वाले कलाकारों से वादा किया.. और कहा कि जितने भी कलाकार अलग अलग क्षेत्रों से आये है उनके लिए 2025 में विशेष रूप से पॉलिसी बनाई जायेगी. खेल और संस्कृति कोर एरिया रहा है. पंचायत स्तर पर खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया.

खिलाड़ियों को सम्मान, वन पट्टा का वितरण

सीएम हेमंत सोरेन से पहले मंत्री हफीजुल हसन ने संबोधित किया. उ्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपना जन्मदिन जेल का सिंबल दिखाकर मनाया है. सोशल मीडिया पर इनका पोस्ट देखकर मैं भावुक हो गया. मंत्री के संबोधन के बाद समारोह में खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया. मंच से वन पट्टा का वितरण किया गया.