चेक बाउंस मामला : राष्ट्रीय लोक अदालत में अभिनेत्री अमीषा पटेल और फिल्म मेकर अजय कुमार के बीच हुआ समझौता

Edited By:  |
Reported By:
check baauns maamla check baauns maamla

रांची: सिविल कोर्ट रांची में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. लोक अदालत में चेक बाउंस मामले में आरोपी अभिनेत्री अमीषा पटेल और फिल्म मेकर अजय कुमार सिंह के बीच सिविल कोर्ट में मध्यस्थता के जरिये समझौता हुआ. दोनों के बीच समझौते के मुताबिक शनिवार को अमीषा पटेल की ओर से 20 लाख रुपये का चेक शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह को दिया गया. दोनो पक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े.

बता दें किइससाल का पहला राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन शनिवार को हाईकोर्ट समेत सभी जिला अदालतों में हुआ. रांची सिविल कोर्ट में1लाख25हजार केस की सुनवाई हुई. इसमें फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल से जुड़े चेक बाउंस मामले का भी समझौता हो गया है. दोनों पक्ष अभिनेत्री अमीषा पटेल और फिल्म मेकर अजय कुमार सिंह वर्चुअल माध्यम से उपस्थित हुए. दोनों से हाईकोर्ट के जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद ने बात कर समझौता करने के लिए बधाई दी. दोनों पक्षों के बीच 2.75 करोड़ देने का समझौता हुआ है.

आपको बता दें कि फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल के खिलाफ फिल्म मेकर अजय कुमार सिंह ने साल 2018 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. देसी मैजिक फिल्म बनाने के नाम पर अभिनेत्री अमीषा पटेल ने फिल्म मेकर अजय कुमार सिंह से ढाई करोड़ रूपया ली थी. और पैसा वापस नहीं की. पैसा मांगने पर अमीषा पटेल ने दो चेक दिया जो बाउंस कर गया था. न्यायालय में चली सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता पक्ष की ओर से दो गवाह अदालत में पेश किया गया था. लेकिन वही अमीषा पटेल ने समझौता की पेशकश की और अंतत: दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया.

फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल और अजय कुमार सिंह के बीच 2.75 करोड़ में समझौता हुआ है. इसका एग्रीमेंट 9 मार्च को हुआ. एग्रीमेंट के मुताबिक अभिनेत्री अमीषा पटेल ने पांच किस्तों में पूरे पैसे अजय कुमार सिंह को वापस करेगी. पहली किस्त में अमीषा पटेल ने 20 लाख रुपए चेक से दी है. दूसरी किस्त में 50 लाख रुपए 25 मई को देगी, तीसरी किस्त 70 लाख 25 जून को देगी. .चौथी किस्त 25 जुलाई को 62 लाख और पांचवीं किस्त 31 जुलाई को 62 लाख देगी.

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन न्याय पाने का सरल माध्यम है. एक तरफ जहां लोगों को कम खर्च में त्वरित न्याय मिलता है वहीं कोर्ट कचहरी की चक्कर लगाने से भी लोग बच पाते हैं. यही वजह है कि आम से खास सभी वर्ग के लोग अपने मामलों का निष्पादन इस आयोजन के माध्यम से करा रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल से जुड़ा चेक बाउंस का मामला है.


Copy