BIG BREAKING : पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकल चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने पहुंचे रामगढ़ के नेमरा गांव

Edited By:  |
big breaking big breaking

RANCHI : जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार पूर्व सीएम हेमंत सोरेन सोमवार को जेल से बाहर निकले हैं. वे आज अपने चाचा राजाराम सोरेन के श्राद्ध कर्म में शामिल होने रामगढ़ के नेमरा गांव पहुंचे. उनके चाचा का विगत 27 अप्रैल को निधन हो गया था. श्राद्ध कर्म में शामिल होने के बाद वे पुन: बिरसा मुंडा जेल रांची लौट आयेंगे.

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकलने के बाद आज अलग अंदाज में दिखे. वे अपने पिता शिबू सोरेन की तरह दिख रहे थे. पत्नी कल्पना सोरेन के साथ हेमंत सोरेन रामगढ़ के नेमरा गांव पहुंचे और पिता शिबू सोरेन और माता का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. श्राद्धकर्म में शामिल होने के बाद वे वापस रांची स्थित होटवार जेल लौट जायेंगे.

बता दें कि हेमंत सोरेन के चाचा राजा राम सोरेन का विगत 27 अप्रैल को निधन हो गया था. चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए हेमंत सोरेन ने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. लेकिन अदालत ने उन्हें इजाजत नहीं दी थी. अब कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद हेमं त अपने चाचा के श्राद्ध कर्म में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं .

आपको बता दें कि रांची के बड़गाई अंचल के 8.86 एकड़ जमीन घोटाला मामले के आरोपी पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी की टीम ने 31 जनवरी 2024 को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के कारण हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. और उनकी जगह चंपाई सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री बने.

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट-


Copy