BIG BREAKING : धनबाद में अवैध कोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने से 4 मजदूरों की दबने से मौत की सूचना

Edited By:  |
Reported By:
big breaking big breaking

धनबाद:बड़ी खबर धनबाद से जहां तेतुलमारी थाना क्षेत्र के वेस्ट मोदीडीह स्थित बीएसमाइनिंग(भूमि)आउटसोर्सिंग उत्खनन स्थल में अवैधकोयला उत्खनन के दौरान चाल धंसने से4मजदूरों की दबने से मौत ही गई है. गुरुवार सुबह6से7बजे के बीच घटना होने की बात कही जा रही है. वहीं कई मजदूरों के घायल होने की भी बात सामने आ रही है. घटना के बाद आनन फानन में साथी मजदूर सभी शवों को लेकर मौके से भागे निकले. हालांकि पुलिस एवं बीसीसीएल के अधिकारी इस घटना की पुष्टि नहीं कर रही है.

हाल के दो तीन दिनों में पुटकी थाना क्षेत्र में बीसीसीएल अधिकारी को अवैध कोयला कारोबारी मारकर घायल कर दिया था. वहीं लोयाबाद थाना क्षेत्र में बन्द आउटसोर्सिंग माइंस में पीसीसी मशीन से अवैध खनन किया जा रहा था.22मार्च को अवैध खनन के दौरान पीसीसी मशीन जलकर राख हो गया. वहीं दो मजदूर इसमें झुलस गये थे. वहीं तीन चार मजदूर घायल भी हुए थे. झुलसे मजदूर जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं.

आपको बता दें कि जिले में अवैध कोयले का कारोबार चरम पर है. हालांकि इसे रोकने के दावे पुलिस प्रशासन जरूर करती है. फिर भी यह कोयले का कारोबार बदस्तूर जारी है. अवैध कोयला माइनिंग और तस्करी में अवैध तरीके से कोयला निकालने के दौरान लोगों की जान भी चली जाती है. इसको लेकर जिला टास्क फोर्स की मैराथन बैठक और टास्क फोर्स का गठन भी जरूर किया गया है. लेकिन यह केवल आई वाश बन कर रह गया है.


Copy