बच्चे पढ़ाई से कोसों दूर : CRPF ने बच्चों को बांटी पठन-पाठन एवं खेलकूद सामग्री

Edited By:  |
Reported By:
bache parhai se koso door bache parhai se koso door

लातेहार:खबर है लातेहार जिले की जहांCRPF214 वीं बटालियन ने अतिनक्सल प्रभावित गांव सरयू में नागरिक सहायता केन्द्र आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर लगाकर बच्चों और युवाओं के बीच पाठ्य एवं खेलकूद सामग्री का वितरण किया.

जिले के आंतरिक सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ 214 वीं बटालियन ने अतिनक्सल प्रभावित गांव सरयू पहुंचकर नागरिक सहायता केन्द्र आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने नक्सलग्रस्त इलाके के दर्जनों बच्चों के बीच पठन-पाठन सामग्री एवं खेलकूद का सामान वितरित किये.

इस अवसर पर सीआरपीएफ 214 बटालियन के जी कंपनी के सहायक कमांडेंट राजेश कुमार श्रीवास ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आज भी कई बच्चे पढ़ाई नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे बच्चे पढ़ाई लिखाई करने के समय में कहीं मजदूरी करते हैं तो कहीं मवेशी चराते हैं जिससे उन बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है. वे बच्चे गलत कदम उठा लेते हैं और माता पिता को आने वाले समय में परेशानी का सामना करना पड़ता है. जी कम्पनी के सहायक कमांडेंट ने सभी बच्चों को पठन पाठन एवं खेलकूद का सामग्री देकर पढ़ाई के साथ साथ खेलने की सलाह दी. इस मौके पर सहायक कमांडेंट राजेश कुमार श्रीवास, इंस्पेक्टर शंकर लाल चतुर्वेदी, स्कूल के बच्चे समेत कैंप के जवान मौजूद थे.


Copy