अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश : पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 व्यक्ति को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
antarrajyiy giroh ka pardafash antarrajyiy giroh ka pardafash

देवघर: बड़ी खबर देवघर से जहां पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार व्यक्तियों में चार पुरूष और दो महिला शामिल है.

बताया जा रहा है कि मां-बेटी बिहार से चार पहिया वाहन को किराए पर झारखंड लाती थी और फिर उसी गाड़ी को लूटकर शराब तस्करी की वारदात को अंजाम देती थी. देवघर पुलिस ने फिलहाल इस गिरोह के छह लोगों को बोकारो और धनबाद पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्तियों में चार पुरूष और दो महिला शामिल है.

कपड़े में चेहरा छिपाए खड़ी यह वो शातिर मां-बेटी की जोड़ी है जिन्होंने न जाने अब तक कितनों को बनाया है लूट का शिकार. देवघर पुलिस के मुताबिक,इसका पूरा का पूरा परिवार है जालसाज....जी हां...जालसाजी...धोखाधड़ी और लूटकांड का अंजाम देने में महारथ हासिल कर चुके इस मां-बेटी और बेटे के गिरोह पूरे बिहार और झारखंड में फैला है...लेकिन,इस दफे इनकी शातिर चाल पर पुलिस ने ऐसा पानी फेरा कि...मां-बेटी और बेटे का यह गिरोह चार अन्य गुर्गों समेत पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

पुलिस की मानें तो,बीते23नवंबर की शाम...बिहार के भागलपुर जिला के नवगछिया से दो महिलाओं समेत कुल सात लोगों ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी देवघर के एम्स जाने के लिए किराए पर ली थी..

.देवघर पहुंचने के बाद गाड़ी में सवार सभी सात शातिरों ने ड्राइवर को किराए के पैसे लेने के लिए देवीपुर स्थित एम्स चलने को कहा...जहां,इनलोगों ने ड्राइवर को पेडे में नशीली दवा मिलाकर खिला दी...और ड्राइवर के बेहोश होते ही स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर फरार हो गए...मामला सामने आते ही पुलिस फौरन हरकत मे आ गई और फिर छानबीन के दौरान गिरोह के ठिकानों का पता लगाया...पुलिस की मानें तो,शातिरों का यह गिरोह मुख्य रूप से बोकारो और धनबाद का रहने वाला है...जो,बोलेरो और स्कॉर्पियो जैसी गाड़ियों को लूटकर या चोरी कर उसका इस्तेमाल शराब की तस्करी के लिए करते थे.

पुलिस की मानें तो, गिरोह के काम करने का अंदाज बेहद शातिराना था...क्योंकि, गिरोह में शामिल मां-बेटी लूट की गाड़ी में सवार होकर लंबे समय से शराब की तस्करी को अंजाम देते चले आ रहे थे....गाड़ी महिला को सवार देख पुलिस को भी शक नहीं होता था और...यह गिरोह बड़े ही आराम से अपने गोरखधंधे को अंजाम दे जाते थे....फिलहाल, पुलिस ने लूटकांड की इस वारदात का खुलासा तो कर दिया है लेकिन, अनुसंधान अब भी जारी है....देवघर पुलिस कप्तान का दावा है कि, आने वाले समय में इस गिरोह के और भी गुर्गे कानून की गिरफ्त में होंगे...बहरहाल, लूटकांड को अंजाम देकर शराब की तस्करी करने वाली इस लुटेरी मां-बेटी को उसके सहयोगियों समेत पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.


Copy