CM नीतीश को लगा बड़ा झटका : तीसरे चरण की वोटिंग से पहले JDU के इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, RJD में हो सकते हैं शामिल

Edited By:  |
 Ajit Kumar gave a big blow to CM Nitish by resigning from JDU.  Ajit Kumar gave a big blow to CM Nitish by resigning from JDU.

PATNA : बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। जी हां, आरजेडी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह के बेटे अजीत कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

CM नीतीश को लगा बड़ा झटका

अजीत कुमार ने जेडीयू से इस्तीफा देते हुए एक पत्र लिखा है कि वे पार्टी के कामकाज के तरीकों से नाखुश हैं। इसके साथ ही उन्होंने हाल में लिए गये फैसलों पर सवाल खड़े किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि "जैसे ही कार्यकर्ता पार्टी की तरफ से कोई भी स्टैंड लेना शुरू करते हैं तो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से ठीक उल्टा निर्णय ले लिया जाता है। फिर भी हम सबों को लगा कि मुख्यमंत्री जी पार्टी और राज्य हित को देखते हुए कुछ उचित फैसला लिए होंगे लेकिन चुनाव के दो चरण गुजर जाने के बावजूद भी एनडीए गठबंधन की तरफ से बिहार हित को लेकर कोई भी बड़ी घोषणा अभी तक नहीं हुई है।

पत्र लिख लगाया बड़ा आरोप

इसके साथ ही अजीत कुमार ने कहा है कि सामान्यतः पिछले चुनावों में बिहार के हित को लेकर प्रधानमंत्री जी स्वयं ही कोई न कोई बड़ी घोषणा किया करते थे लेकिन इस बार बिहार के बारे में उनकी तरफ से विशेष राज्य का दर्जा सहित दर्जनों बड़े विषयों पर अभी तक कोई वादा या चर्चा तक नहीं की गई है।"

अजीत कुमार ने अपने पत्र में यह भी कहा है कि बीजेपी के नेता संविधान बदलने की बात सार्वजनिक मंच से लगातार कर रहे हैं, जिन पर अंकुश न लगाने की वजह से बीजेपी का एजेंडा देश के लोकतंत्र लिए खतरनाक रूप अख्तियार कर चुका है। नागरिक समाज में इस विषय को लेकर गहरी चिंता है। ऐसे में संगठन के पद धारक के तौर पर नैतिक रूप से लोगों के बीच में जाकर एनडीए गठबंधन के लिए वोट मांगना ठीक नहीं लगता है इसलिए जनता दल यूनाइटेड पार्टी के पद/सांगठनिक प्रभार सहित प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।

आरजेडी में हो सकते हैं शामिल

गौरतलब है कि अजीत कुमार जेडीयू के प्रदेश महासचिव सह बक्सर के संगठन प्रभारी के पद पर थे। फिलहाल ये कयास लगाया जा रहा है कि वे जल्द ही लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी में शामिल हो सकते हैं।