हेमंत सोरेन पर टिप्पणी के लिए सुधीर चौधरी पर शिकाय : आदिवासी समाज का अपमान करने का लगाया आरोप,एंकर ने दिया था विवादित बयान

Edited By:  |
Reported By:
Accused of insulting tribal society, anchor gave controversial statement Accused of insulting tribal society, anchor gave controversial statement

पाकुड़:-नगर थाना पहुंच केकेएम कॉलेज के आदिवासी छात्रों ने आज तक के एंकर सुधीर चौधरी द्वारा आदिवासी को नीचा दिखाने हेतु की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ एससी एसटी थाने में प्राथमिक की दर्ज करवाने हेतु ओडी अफसर सनातन माझी को आवेदन सौंपा है। आवेदन में लिखा गया है कि वर्तमान समय में झारखण्ड की राजनैतिक हालत बदल रही है। इस बीच आज तक के टीवी एंकर के द्वारा भारत के मूल निवासी आदिवासी को सार्वजनिक रुप से हिदी न्यूज चैनल आज तक के प्राइम टाइम के कार्यकाम के उघोषक सुधीर चौधरी द्वारा अभद्र टिप्पणी किया गया।


उन्होंने कहा हेमंत सोरेन को 30-40 साल पहले की तरह जंगल में जाकर आदिवासी बनकर रहना पड़ेगा। जिससे यह प्रतीत होता है की सुधीर चौधरी जातीय विशेष से ग्रसित हैं। इनके नजर में आदिवासियों का मतलब जंगली से है। उनके इस अभद्र टिप्पणी से पूरा आदिवासी समाज आहत है। हम लोग उसको बताना चाहते की आदिवासी समाज जंगली नही है। देश के राष्ट्रपति द्वौपदी मुर्मू आदिवासी ही है। , ऐसे में सुधीर चौधरी जी के द्वारा आदिवासी को जंगली बताना निहायत जातिवाद से ग्रस्त और ऊँच-नीच की भावना से प्रेरित मालूम पड़ता है। उनके इस घाटिया बयान से पूरा आदिवासी समाज आहत है और आदिवासी समाज को नीचा दिखाने की उनकी इस मंशा का सवैधानिक और लोकतांत्रिक रुप से विरोध करते है और प्राथमिक की दर्ज करने नगर थाना पहुंचे हैं।


सुधीर चौधरी के खिलाफ शिकायत

शिकायत में कहा गया कि ऐसा लगता है कि सुधीर चौधरी जातीय विद्वेष में ग्रसित एक व्यक्ति है, जिनकी नजर में आदिवासियों का मतलब पिछड़ापन और जंगली होता है। उनके इस अभद्र टिप्पणी से पूरा आदिवासी समाज आहत है। हम लोग उनको बताना चाहते हैं की आदिवासी समाज जंगली नहीं है। आज देश की प्रथम महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हैं जो देश के पूरे जूडिशियल सिस्टम की अभिभावक भी हैं।


Copy