युवकों को झांसा देकर हो रही ठगी : साइबर ठग इन दिनों कई दुकानदारों को फोटो एडिट कर अर्धनग्न फोटो वायरल कर धमकी देकर कर रहे पैसे की मांग

Edited By:  |
Reported By:
youwako ko jhansha dekar ho rahi thagi youwako ko jhansha dekar ho rahi thagi

धनबाद : कोयलांचल धनबाद में इन दिनों साइबर ठग ने कई लोगों को निशाना बना चुके हैं और कई लोगों को अब भी निशाना बना रहे हैं. साइबर ठग ने ठगी करने का तरीका भी बदल दिया है. ठगी कैसे करना है ये साइबर ठग से बेहतर कोई नहीं जान सकता है. ताजा मामला धनबाद के पुराना बाजार स्थित एक दुकान संचालक परवेज खान को साइबर ठग ने अपने गिरफ्त में लेकर रुपए की मांग कर रही है और रुपये नहीं देने पर उन्हें धमकी दी जा रही है.

साइबर ठगों ने कहा कि आपका फोटो एडिट कर आपके सभी संबंधी,पड़ोसी,दोस्त को वायरल कर देंगे जिससे तुम्हारा नाम और छवि दोनों ही बद से बदतर हो जायेंगे. डेमो के तौर पर परवेज खान के आधार कार्ड,पेन कार्ड को एडिट कर उनके व्हाट्सएप नंबर पर भेज कर उन्हें व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से रूपये की मांग करने लगा और रुपया ऑनलाइन बारकोड में भेजने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं और उन्हें हिदायत भी दे रहे हैं कि ये तो अभी ट्रेलर है पिक्चर अभी बाकी है.

जबकी परवेज खान ने मीडिया को बताया की मुझे पिछले 2 दिनों से विदेशी नंबर +880 153816 4423, +91 7249471305, +91 8077955027,से लगातार व्हाट्सएप कॉलिंग आ रहे हैं और मुझे धमकी दे रहे हैं कि आप मुझे₹20 हज़ार दो नहीं तो आपके सारे कांटेक्ट नंबर पर आपका फोटो ऑडिट बनाकर नंगा करके सभी कांटेक्ट पर शेयर कर दूंगा और उन्हें गाली गलौज भी करूंगा जिससे तुम्हारा इज्जत तार-तार हो जाएंगे. इसलिए तुम मुझे₹20 हज़ार दो नहीं तो आगे और भी बुरा नतीजा तुम्हारे साथ होगा. पीड़ित युवक परवेज ने कहा कि इस वजह से मैं काफी आहत हूं और मुझे डर है कि कहीं मेरे इज्जत को यह कहीं बदनाम ना कर दे इसलिए आज हम साइबर थाना पहुंचे हैं और उस साइबर ठग के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करा रहे हैं. इस तरह की घटना हमारे कई दोस्त के साथ भी हो चुके हैं. इसलिए मुझे डर है की मुझे बदनाम ना कर दे इसलिए मैं काफी डरे और सहमे हुए हैं. तथा साइबर ठग मेरे साथ मेरे आधार कार्ड,पैन कार्ड को स्कैन कर लोगों को गुमराह कर सकते हैं.


Copy