Vande Bharat Express : झारखंड को मिली तीसरी वंदे भारत ट्रेन, राज्यपाल ने रांची से ट्रेन को वाराणसी के लिए किया रवाना

Edited By:  |
Reported By:
vande bharat express vande bharat express

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश को 10 नई वन्दे भारत ट्रेनों की सौगात दी है. रांची- वाराणसी वन्दे भारत के रूप में झारखण्ड को तीसरी वन्दे भारत ट्रेन मिली है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में वन्दे भारत ट्रेनों का कुनबा आज और बड़ा कर दिया. वन्दे भारत ट्रेनों के परिवार में दस नए सदस्यों का इजाफा हुआ है. झारखण्ड में भी एक नए सदस्य के आने से वन्दे भारत ट्रेनों की संख्या तीन हो गई है. रांची-पटना,रांची-हावड़ा और अब रांची-वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जैसे ही इन दस ट्रेनों को झंडी दिखाई. वैसे हीरांची स्टेशन पर भी आयोजित कार्यक्रम में झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने वाराणसी के लिए वन्दे भारत ट्रेन को रवाना किया. इस मौके पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि विगत दस वर्षों में देश में रेल सुविधाओं का विस्तार पहले से कई गुना ज्यादा हुआ है.

कार्यक्रम में मौजूद सांसद संजय सेठ ने कहा कि देश के बहुत कम ऐसे राज्यों में झारखण्ड है ,जिसे तीन-तीन वन्दे भारत ट्रेन मिली है. उन्होंने आने वाले वक्त में पुरी के लिए भी वन्दे भारत ट्रेन के लिए ईमानदार प्रयास का वादा किया.

कार्यक्रम में सहभागी राज्यसभा सदस्य आदित्य साहू और समीर उरांव ने भी झारखण्ड वासियों को इस मौके पर बधाई दी है.

केंद्र सरकार के विकास मुद्दे पर झारखण्ड प्राथमिकता में है. इस तीसरी वन्दे भारत मिलने से खासकर धार्मिक और सामाजिक परंपराओं के निर्वाह के लिए वाराणसी जाने वाले यात्रियों को खासी सुविधा होगी.


Copy