वन विभाग की लापरवाही आई सामने : जादूगोड़ा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हाथी की मौत, वन विभाग के रेंजर अग्रतर कार्रवाई में जुटे

Edited By:  |
Reported By:
van vibhag ki laperwahi  aayee saamne van vibhag ki laperwahi  aayee saamne

जमशेदपुर:बड़ी खबरजमशेदपुर से जहां बीती देर रात जादूगोड़ा स्थित खेत में विद्युत तार की चपेट में आने से हाथी की मौत हो गई है. वैसे हाथी की मौत वन विभाग की लापरवाही से हुई है. घटना की सूचना पर रेंजर घटना स्थल पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं.

उधर ग्रामीणों को जैसे ही हाथी की मौत की खबर मिली. तब ग्रामीण हाथी के पास पहुंचकर पूजा-अर्चना शुरू कर दी. सनातन धर्म में हाथी को भगवान गणेश का रूप माना जाता है. और यही कारण है कि लोग हाथी की पूजा अर्चना कर रहे हैं.

वैसेजादूगोड़ा और उसके आस पास के क्षेत्र में बीते तीन दिनों से भोजन की तलाश में भटक रहे विशाल हाथी की सोमवार देर रात11हजार वोल्ट की चपेट में आने से मौत हो गई. आज सुबह लोगों ने घटना की जानकारी क्षेत्र के रेंजर विमद कुमार को दी. रेंजर घटना स्थल पर पहुंच कर आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं.

बताया जाता है कि हाथियों का झुंड बीते तीन दिनों से जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के भाटीन पंचायत अंतर्गत मेंचुआ, जाहिरा घूटू, भाटीन गांव के समक्ष डेरा जमाए हुए था. कल देर रात हाथी जाहिरा घुटु में भ्रमण कर रहा था जहां से ग्रामीणों ने फटाखे फोड़ कर उसे भागने की कोशिश की. भागने के क्रम में खेत के बीच से 11 हजार का बिजली तार के नीचे झूलने की वजह से हाथी इसकी चपेट में आ गया. कुल सात की संख्या में हाथी कोवाली थाना क्षेत्र से पलायन कर इस क्षेत्र में बीते तीन दिनों से भ्रमण कर रहे थे. इस तीन दिनों में जादूगोड़ा प्रमंडल के वन विभाग कागजी कार्रवाई में जुटा रहा. अंत में हाथी की मौत हो गई.


Copy