नीतीश सरकार में फिर बंपर वैकेंसी : इस विभाग में बड़े पैमाने पर होगी बहाली, यहां देखें पूरा डिटेल

Edited By:  |
 There will be reinstatement of headmaster and head teacher on a large scale in Bihar  There will be reinstatement of headmaster and head teacher on a large scale in Bihar

PATNA :बिहार की नीतीश सरकार में रोजगार ही रोजगार। जी हां, बिहार में हेडमास्टरों की बहाली से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA सरकार में बड़े पैमाने पर हेडमास्टरों और हेड टीचर्स की बहाली होने वाली है। शिक्षा विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है।


नीतीश सरकार में फिर बंपर वैकेंसी

जानकारी के मुताबिक तकरीबन 50 हजार वैकेंसी निकलेगी। फिलहाल शिक्षा विभाग द्वारा सभी जिलों से रिक्तियों का रोस्टर भी मांगा गया है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने भी अधिकारियों को निर्देश दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बहाली का विज्ञापन 10 मार्च तक निकल सकता है।


हेडमास्टर और हेड टीचर की बहाली

आपको बता दें कि सोमवार को नियुक्ति की अधियाचना BPSC यानी बिहार लोकसेवा आयोग को भेजी जा सकती है। कहा जा रहा है कि आचार संहिता से पहले बहाली प्रक्रिया शुरू हो सकती है। हाईस्कूल और प्लस 2 स्कूल में हेडमास्टर के 6 हजार पदों पर बहाली हो सकती है, वहीं, प्राइमरी में हेड टीचर के लिए 40 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकलेगी।

जानिए कब होगी परीक्षा!

पिछले दिनों नियुक्ति की समीक्षा के दौरान इन प्लस 2 स्कूलों में प्रधानाध्यापक और प्रारंभिक स्कूलों में प्रधान शिक्षक की नियुक्ति को लेकर विस्तार से चर्चा की गई थी। इसमें तय किया गया कि फरवरी में इसकी प्रक्रिया हर हाल में प्रारंभ कर दी जाए। परीक्षा को अप्रैल में करने का लक्ष्य बताया जा रहा है।


Copy