T-20 WORLD CUP में मैदान-ए-जंग : अभ्यास मैचों में सारे योद्धाओं को आजमा कर PAK के खिलाफ दो-दो हाथ करने उतरेगी टीम इंडिया

Edited By:  |
Reported By:
t-20 world cup t-20 world cup

पटना। यूएई और ओमान में चल रहे T-20 WORLD CUP में इस समय क्वालीफायर और अभ्यास मैच चल रहे हैं। टीम इंडिया ने अपने दोनों अभ्यास मैच खेल लिये हैं। पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ था, तो दूसरा अभ्यास मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ। दोनों ही मैचों में और जीत हासिल कर टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने अपने मुख्य खिलाडियों के साथ बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमा लिया है। जिसमें सभी खिलाडी खरे उतरे हैं। यानि जब पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला होगा, तब टीम अपने बेहतर टीम संयोजन के साथ उतरेगी। पहले अभ्यास मैच में सिर्फ मुख्य बॉलर को उतारा गया था, लेकिन दूसरे अभ्यास मैच में पार्ट टाइम बॉलर भी यूज किये गए, जिसमें विराट कोहली भी शामिल थे।

टीम सिक्वेंस

ओपनर के रुप में रोहित शर्मा इस समय पूरे फॉर्म में हैं। आस्ट्रेलिया के अभ्यास मैच में रोहित ने नाबाद 60 रन बनाए थे। वहीं के एल राहुल भी फॉर्म में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में ईशान किशन ने ओपनिंग की थी और उम्होंने ताबडतोड शानदार 70 रन बनाए थे। लेकिन पूरी उम्मीद इसकी है कि रोहित और राहुल ही ओपनिंग के लिए उतरेंगे। कप्तान विराट कोहली तीसरे नंबर पर आएंगे।

मिडिल ऑर्डर के लिए कश्मकश

मिडिल ऑर्डर में विराट तो तीसरे नंबर पर हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज के रुप में ऋषभ पंत का भी खेलना तय है। ऐसे में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या में दो को चुनना कप्तान कोहली के लिए बेहद कठिन फैसला होगा। क्योंकि तीनों ही इस समय बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

बात गेंदबाजों की

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैचों में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, आर अश्विन और राहुल चाहर को खिलाया गया था, जबकि आस्ट्रेलिया के मैच में रविन्द्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को भी मौका दिया गया था। टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतना चाहेगी। ऐसे में शार्दुल ठाकुर वैसे खिलाडी है जो बैट और ब़ल के साथ बेहतर परफॉर्म करते हैं। आईपीएल के फाइनल में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए वे कमाल कर चुके हैं। ऐसे में एक स्पिनर भी होगा, जो आर अश्विन और चजुवेन्द्र चहल में से एक होगा। तेज गेंदबाजी में चयन के लिए भुवनेश्वर कुमार, मुहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर होंगे।

कुल मिलाकर टीम इंडिया के पास सॉलिड स्ट्रेंथ है और जरुरत है पाकिस्तान के खिलाफ सॉलिड परफॉर्म करने की।


Copy