स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल : एंबुलेंस के अभाव में 8 वर्षीय बच्चे ने अपनी बीमार दादी को ठेले पर पहुंचाया अस्पताल, इसका वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

Edited By:  |
Reported By:
swasthya vyavastha ki khuli pole swasthya vyavastha ki khuli pole

बोकारो: खबर है बोकारो की जहां चंदनकियारी में8वर्षीय बच्चे ने अपनी दादी की तबीयत खराब होने पर एंबुलेंस नहीं मिलने पर ठेले में लेकर चंदनकियारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए लेकर पहुंच गया. बच्चे का अपनी दादी को ठेले से ले जाते वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो गया है.

बताया जा रहा है कि चंदनकियारी में8वर्षीय बच्चे ने अपनी दादी की तबीयत खराब देखकर जब बर्दाश्त नहीं कर पाया तो ठेले में दादी को लेकर चंदनकियारी सीएचसी इलाज के लिए लेकर पहुंच गया. बच्चे का अपनी दादी को ठेले से ले जाते वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद बोकारो के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एच के मिश्रा ने अस्पताल के प्रभारी से मामले को लेकर जानकारी लेने की बात कही.साथ ही उन्होंने कहा कि एंबुलेंस की व्यवस्था चंदनकियारी में नहीं है.108से काम चलता है किस कारण से एंबुलेंस नहीं मिला. यह जांच का विषय है.

जानकारी के अनुसार अस्पताल में 108 एंबुलेंस दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद खराब पड़ा हुआ है. इस संबंध में लोगों का कहना है कि चंदनकियारी के बागान टोला की रहने वाली 75 वर्षीय मरुरा देवी की तबीयत अचानक खराब हो गई. बेटा मजदूरी करने के लिए बाहर गया था. तबीयत खराब होने के कारण महिला काफी बेचैन हो रही थी अपने दादी की बेचैनी को देखते हुए 8 साल के सूरज ने ठेले में दादी को सवार करा कर उसे खींचते हुए अस्पताल ले गया. इस दौरान एक महिला और एक बच्ची ठेले के पीछे पीछे जाती नजर आई. वहीं 8 वर्षीय सूरज ने कहा कि दादी की तबीयत खराब हो गई थी. इस कारण उसे सरकारी अस्पताल ले गया था. लेकिन उसका इलाज नहीं हो पाया. सूरज ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारे रहने के लिए घर नहीं है. हमें घर दिया जाए और हमारी दादी का इलाज कराया जाए.


Copy