PM मोदी ने तेजस्वी को बताया दूसरा शहजादा : कहा : एक देश तो दूसरा बिहार को समझता है अपनी जागीर, कांग्रेस पर किया तीखा प्रहार

Edited By:  |
Reported By:
 PM Modi called Tejashwi the second prince  PM Modi called Tejashwi the second prince

DARBHANGA :देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीते महीने भर में पांचवीं बार आज बिहार के दौरे पर फिर आए औऱ दरभंगा में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार के कामकाज का बखान किया तो विरोधियों पर तीखा प्रहार भी किया।

दरभंगा के राज मैदान में उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कहा कि एक शहजादा (राहुल गांधी) दिल्ली में है तो दूसरा (तेजस्वी यादव) पटना में है। उन्होंने बगैर नाम लिए राहुल गांधी के साथ-साथ तेजस्वी यादव पर तीखा प्रहार किया।

पीएम मोदी ने दरभंगा में गरजते हुए कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण देने का विरोध किया था, अब कांग्रेस उनकी ही भावना के खिलाफ जाकर मुसलमानों को कोटा देने की तैयारी कर रही है। एक देश को तो दूसरा बिहार को अपनी जागीर समझता है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत ऊंचाइयों पर पहुंच गया है। 10 साल पहले भारत दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थी। बीते 10 साल में हम पांचवें नंबर पर पहुंच गए। कोरोना काल में 100 साल के बाद बड़ा संकट आया था। दुनिया सोचती थी कि भारत बर्बाद हो जाएगा लेकिन उस समय हमने अपना सामर्थ्य दिखाया और देश उस संकट से बाहर निकला। भारत ने दुनिया को भी राह दिखाई।

पीएम मोदी ने आरजेडी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना काल में बिहार के लोगों के साथ इंडी गठबंधन वालों ने गलत किया था। महाराष्ट्र समेत जिन राज्यों में इंडी गठबंधन की सरकार थी, वहां से बिहार के लोगों को भगा दिया गया। बिहार के लोगों को बसों में बैठाकर बीच रास्ते में छोड़ दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में जिस तरह एक शहजादे (राहुल गांधी) हैं, उसी तरह पटना में भी एक शहजादे (तेजस्वी यादव) हैं। एक शहजादा पूरे देश को तो दूसरा पूरे बिहार को अपनी जागीर समझता है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि दरभंगा में विकास की धारा बह रही है। यहां एयरपोर्ट हो, रेलवे स्टेशन, अमृत भारत ट्रेन, आधुनिक सड़कें हो, हर तरफ काम हो रहा है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि दरभंगा एम्स की अड़चनों को भी दूर किया जा रहा है। दरभंगा में आईटी पार्क भी बना, जिसे युवाओं के लिए नए अवसर पैदा होंगे। मिथिला में मखाना, लीची और आम खूब होता है, अच्छी सड़कों और इंफ्रास्ट्रक्चर से इनका एक्सपोर्ट दुनियाभर में बढ़ेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लंबी चर्चा के बाद हमारा संविधान बना। बाबा साहेब आंबेडकर, राजेंद्र प्रसाद जैसे बड़े-बड़े विद्वान ने धर्म के आधार पर आरक्षण पर लंबी चर्चा की। 77 साल पहले उन्होंने तय किया कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते हैं। देश को फिर से नहीं बांट सकते हैं। बाबा साहेब ने इसके खिलाफ खुलेआम वकालत की। पंडित नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था। अब हमारे गरीब एससी, एसटी, ओबीसी का कांग्रेस से मोहभंग हो गया है तो कांग्रेस नेहरू की भावना के खिलाफ जा रही है और बाबा साहेब अंबेडकर की पीठ पर छुरा घोंप रही है। कांग्रेस दलित, आदिवासी और ओबीसी कोटे को कम करके धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण देने में लगी हुई है। इस साजिश में आरजेडी भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है।

2007 में बिहार के शहजादे (तेजस्वी यादव) के पिता लालू प्रसाद ने मुस्लिमों को आरक्षण में से निकालकर कोटा देने की मांग की थी। रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे में मुसलमानों को कोटा देने की मांग की थी। ये एससी, एसटी, ओबीसी का हक छिनकर मुस्लिमों को देना चाहते हैं। धर्म के आधार पर आरक्षण कटेगा तो यादव, कुर्मी जैसे समाज का हक़ भी बंटेगा। पासवान, मुसहर, रविदास समाज के हक़ पर ये डाका डालने की फिराक में हैं।

दिल्ली वाले शहजादे (राहुल गांधी) नई बात लेकर आए हैं। हमारे परिवार में माता-पिता मेहनत करके बचत करते हैं। बच्चों के लिए घर, गाड़ी, खेत खरीद कर रखते हैं। हर मां-बाप की ऐसी इच्छा रखती है। कांग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है, जो आपके माता-पिता की संपत्ति को छिनना चाहती है। ये 55 फीसदी विरासत टैक्स का फतवा लेकर आना चाहते हैं। आपके मेहनत की कमाई ये लूटना चाहते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में झंझारपुर से जेडीयू प्रत्याशी रामप्रीत मंडल, दरभंगा से बीजेपी के गोपालजी ठाकुर, समस्तीपुर से लोजपा (रामविलास) की शांभवी चौधरी और मधुबनी में बीजेपी के अशोक कुमार यादव को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग इन्हें वोट देंगे तो मोदी को मजबूती मिलेगी।


Copy