स्वास्थ्य के लिए बने भवन का हाल बेहाल : करोड़ों की लागत से बना भवन तैयार लेकिन स्वास्थ्य विभाग को नहीं हो सका हैंडओवर,जानें पूरा मामला

Edited By:  |
swasth ke liye bane bhawan ka hal behal swasth ke liye bane bhawan ka hal behal

गढ़वा:खबर है गढ़वा जिले के यूपी बॉर्डर पर बसा खरौंधी प्रखंड की जहां के लोग स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए यूपी पर निर्भर है. खरौंधी में भवन तो बन गया लेकिन स्वास्थ्य विभाग को नहीं हो सका हैंडओवर जिस कारण वहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

गढ़वा के सुदूरवर्ती क्षेत्र खरौंधी प्रखंड के लोगों का स्वास्थ्य व्यवस्था भगवान भरोसे है. वर्ष 2008-09 में क्षेत्रीय विधायक भानुप्रताप साही जब स्वास्थ्य मंत्री बने तो उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के इसी खरौंधी प्रखंड में अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र खोलने को लेकर भवन का शिलान्यास किया था. करोड़ों रूपये की लागत से दो वर्षों में भवन बनकर तैयार तो हो गया लेकिन आज तक यह स्वास्थ्य विभाग को सुपूर्द नहीं किया जा सका. इस प्रखंड के 60 हजार की आबादी को स्वास्थ्य के लिए उत्तर प्रदेश राज्य के भरोसे ही रहना पड़ता है क्योंकि वहां से यूपी बॉर्डर नजदीक है.

खरौंधी प्रखंड में भवन तो बने कई वर्ष हो गए लेकिन अब तक वहां डॉक्टर की पोस्टिंग हीं नहीं हो पाई है जिससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है. लोगों के उपचार के लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र बना था लेकिन आज हाल बेहाल है. भवन के अंदर लगा साज सज्जा को असामाजिक तत्वों ने उखाड़ कर ले गए हैं. भवन के दरवाजा में ताला तो लगा हुआ है पर वह खुला है. स्थानीय लोगों की मानें तो यहां यदि अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र खुल जाता है तो यहां के लोगों को काफी राहत मिल सकती है.


Copy