Bihar News : शराबबंदी के बाद कफ सिरप की तस्करी, बेगूसराय पुलिस ने 10 कार्टून कफ सिरप किया जब्त, दो गिरफ्तार

Edited By:  |
Smuggling of cough syrup after liquor ban Smuggling of cough syrup after liquor ban

BEGUSARAI :बेगूसराय में शराबबंदी के बाद कफ सिरप की तस्करी भी जोरों पर है। इसी कड़ी में उत्पाद थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एफसीआई थाना क्षेत्र के बिहट गांव के पास एनएच 31 से एक मारुति कार को जब्त कर कफ सिरप की तस्करी का खुलासा किया है।

शराबबंदी के बाद कफ सिरप की तस्करी

पुलिस ने कार से 10 कार्टून कफ सिरप बरामद किया और कार चालक और कार पर सवार एक महिला को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक चालक बेगूसराय जिले का संतोष राय है जबकि कार पर सवार महिला खगड़िया जिले की रहने वाली तबस्सुम खातून है। कार पर सवार दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध रूप से कफ सिरप गाड़ी से लायी जा रही है। इस सूचना पर बिहट गांव के निकट एनएच 31 पर छापेमारी की गई, जहां लाल रंग की एक मारुति सुजूकी कार को जब्त किया गया। कार से प्रतिबंधित 10 कार्टून कफ सिरप बरामद किया गया है और कार सवार चालक और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है कि आखिर प्रतिबंधित कफ सिरप को कहां से लाया गया था और कहां ले जाना था। बता दें कि बेगूसराय में शराबबंदी के बाद कफ सिरप की तस्करी भी की जा रही है और गाहे-बगाहे उत्पाद थाने की पुलिस और लोकल पुलिस भी कफ सिरप बरामद कर रही है। इसके बावजूद तस्कर कफ सिरप की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक शराबबंदी के बाद नशा सेवन करने वाले लोग कफ सिरप को नशा के रूप में सेवन करते हैं।