शीघ्र दर्शनम सिस्टम अभी फिलहाल बंद : डीसी के आदेश के बाद श्रद्धालु बाबा मंदिर में शीघ्र दर्शनम सिस्टम का ले सकेंगे लाभ

Edited By:  |
Reported By:
shighra darshanam sistam abhi philhal band shighra darshanam sistam abhi philhal band

देवघर: बाबा मंदिर में चल रहे शीघ्र दर्शनम सिस्टम को आज पंडा धर्म रक्षणि सभा ने बंद करा दिया है जिससे श्रद्धालुओं और मंदिर में प्रशासकों के बीच उहापोह की स्थिति बन गई. पंडा धर्म रक्षणि सभा के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर ने कहा कि मंदिर प्रशासक और पंडा धर्म रक्षणि सभा के बीच एक साझा सामंजस्य बैठाते हुए एक सामूहिक निर्णय लिया गया था कि 1 साल में सावन, भादो और कुछ खास पर्व त्योहार में कूपन का शुल्क500 रु. प्रति व्यक्ति होगा जबकि सामान्य दिनों में 250 रुपये प्रति व्यक्ति यह शुल्क लिया जाएगा. लेकिन पहले सावन और फिर भादो महीने के समाप्त होने के बाद भी मंदिर प्रशासक के द्वारा श्रद्धालुओं से सामान्य दिन होने के बावजूद500 रुपये प्रति व्यक्ति कूपन काटा जा रहा है जिसको लेकर श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत हो रही है.

ऐसे में आज मंदिर प्रशासकों के द्वारा इसे वापस नहीं लिए जाने के बाद आज शीघ्र दर्शन को बंद कर दिया गया है ताकि जब तक मंदिर प्रशासक इस बढे हुए शुल्क को नहीं घटा देते तब तक यह शीघ्र दर्शनम बंद रहेगा. हालांकि इस सिस्टम के बंद होने के बाद श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरी तरफ मंदिर प्रशासक इस बात की जानकारी देवघर डीसी को दे चुके हैं. अब सबकी निगाहें डीसी के आदेश पर टिकी हुई है.

आपको जानकारी दे दें कि शीघ्र दर्शन में एक ऐसी व्यवस्था देवघर बाबा मंदिर में की गई है जिसके तहत वैसे श्रद्धालु जो लंबी कतार में खड़े नहीं रह सकते वह इस सिस्टम का इस्तेमाल कर कम समय में शुल्क अदा कर बाबा भोलेनाथ के दर्शन और पूजन कर सकते थे.


Copy