स्कूल की स्थिति नारकीय : नशे की हालत में स्कूल परिसर में एक शिक्षक के रहने से ग्रामीणों में नाराजगी

Edited By:  |
Reported By:
school ki isthiti naarkiye school ki isthiti naarkiye

देवघर: खबर है देवघर की जहां जिले के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय मांगनासार में एक शिक्षक शराब पीकर स्कूल पहुंचने और परिसर में ही लघुशंका करने का वीडियो वायरल हो रहा है. देवघर प्रखंड के केनमनकाठी पंचायत के मांगनासार गांव स्थित स्कूल में मंगलवार को भी शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंचे थे.

बताया जा रहा है कि मांगनासार में शिक्षक मनोज यादव के शराब पीकर स्कूल पहुंचने और परिसर में ही लघुशंका करने का वीडियो वायरल हो रहा है. मांगनासार गांव स्थित स्कूल में मंगलवार को भी शिक्षक शराब के नशे में स्कूल पहुंचे थे. स्थिति यह थी कि नशे में वे खुद से खड़ा भी नहीं हो पा रहे थे. नशे की हालत में स्कूल परिसर में ही बेसुध हालत में गिर पड़े. इतना ही नहीं शिक्षक को कोई होश नहीं था. इस दौरान किसी ग्रामीण ने पूरे मामले की एक वीडियो भी बना लिया.

ग्रामीणों की मानें तो शिक्षक मनोज अक्सर शराब के नशे में ही रहते हैं. विद्यालय के शिक्षक की ऐसी स्थिति को देखकर कोई अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेज रहा है. वहां के ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय की स्थिति काफी नारकीय हो गया है. स्कूल में भवन की ताला किसी भी दिन समय पर नहीं खुलते हैं. प्रत्येक दिन 1 घंटे विलंब से स्कूल खुलता है. साथ ही विद्यालय में प्रत्येक दिन एमडीएम भी बच्चे को नहीं दिया जाता है.

गौरतलब है कि राज्य में शिक्षा के मामले में झारखंड सरकार भले ही लाख दावे करते नजर आए लेकिन स्थिति कुछ और ही बयां करती है. बच्चों का मानना है कि शिक्षक यहां पर पढ़ाते ही नहीं हैं जिसके चलते यहां की शिक्षा व्यवस्था काफी बदहाल है. पठन-पाठन पूरी तरह से बाधित रहती है. किसी तरह से छात्र-छात्राएं और शिक्षक पठन-पाठन करने को विवश हैं. यहां छात्र शौच तालाब के किनारे करते हैं. स्कूल में बने शौचालय में हेड मास्टर साहब ताला लगाकर रखते हैं.


Copy