सादे लिबास में लड़कियों को सुरक्षा देगी पुलिस : मनचलों की अब खैर नहीं, खानी पड़ेगी जेल की हवा, महिला हेल्प डेस्क भैरव वाहिनी जत्था तैयार

Edited By:  |
sade libaas me ladkiyon ko suraksha degi police sade libaas me ladkiyon ko suraksha degi police

मोतिहारी : जिले में पहली बार नगर थाना महिला पुलिस बल ने महिला हेल्प डेस्क भैरव वाहिनी जत्था तैयार किया है। यह वाहिनी सादे लिबास में लड़कियों को सुरक्षा देगी। शहर में मनचले युवकों से सख्ती से निपटने के लिये नगर पुलिस ने महिला पुलिस बल के अधिकारियों व जवानों की एक भैरवी वाहिनी टीम बनायी है ।

महिलाओं और छात्राओं को छेड़खानी से बचाने के लिये भैरवी वाहिनी हर क्षण तत्पर रहेगी । शहर के कॉलेज , कोचिंग , रेस्टोरेंट , बस स्टैंड , माॅल, पार्क जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके और शहर में हर जगह वाहिनी की टीम सिविल ड्रेस में तैनात रहेंगी । सड़क पर बेवजह खड़े युवकों को पहले टोकेंगी , पूछेंगी , चेतावनी देंगी और अगर दुबारा पकड़े गए तो जेल भी भेजा जायेगा।

वहीँ जिले के एसपी नवीन चन्द्र झा ने कहा है कि महिलाओं और छात्राओं की छेड़खानी से बचाव व सुरक्षा को लेकर भैरवी वाहिनी टीम बनायी गयी है । सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता व नगर इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय टीम के कार्यों की समीक्षा करेंगे । वहीं भैरवी वाहिनी टीम की प्रभारी नगर थाने के एसआई सुषमा कुमारी को बनाया गया है । इस पहल के लिए एमएस कॉलेज के प्राचार्य प्रो . डॉ . अरुण कुमार ने खुशी व्यक्त करते हुए भैरवी वाहिनी ' का स्वागत किया हैं।


Copy