रामटहल चौधरी ने कांग्रेस का दामन थामा : झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर एवं कांग्रेस मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा ने दिलाई सदस्यता

Edited By:  |
Reported By:
ramtahal chaudhari ne congress ka daman thama ramtahal chaudhari ne congress ka daman thama

NEWS DESK : पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कांग्रेस विधायक दल नेता के आलमगीर आलम ने कांग्रेस का अंग पट्टिका पहनाकर रामटहल चौधरी को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई.

इस अवसर पर उपस्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने गुलदस्ता देकर रामटहल चौधरी का स्वागत किया. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि रामटहल चौधरी झारखंड की राजनीति में एक बड़ा नाम है. चौधरी ने समाज के लिए 40 वर्ष से लगातार अपनी सेवा भावना, अपने कार्यों से जनता में अपनी एक अलग छवि बनाई है. इसी वजह से दो बार विधायक रहने के बाद पांच बार लगातार रांची के सांसद रहे. लेकिन भाजपा द्वारा 2019 के चुनाव में अहमियत ना दिए जाने के कारण इन्होंने स्वतंत्र रूप से भी चुनाव लड़ा. लेकिन इसके बावजूद आज के जमाने में भी इनकी अपनी अहमियत उनके आदर्शों की कीमत है. इन्होंने 30-40 वर्षों में वहां के जनता के लिए हर स्तर पर आवाज बुलंद की है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रभावित होकर रामटहल ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है. इसके लिए मैं इन्हें बधाई देता हूं. इनके आने से झारखंड में कांग्रेस को एक नई मजबूती मिलेगी.

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि रामटहल चौधरी झारखंड में पिछड़ों के मसीहा के तौर पर जाने जाते हैं. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान झारखंड में जो5दिनों का समय गुजारा है उससे झारखंड में बहुत से लोग प्रभावित हैं. आजकल झारखंड में भाजपा में भगदड़ मची हुई है और यह सही है की चौधरी पांच बार सांसद रहे हैं. लेकिन भाजपा से इनका मोह भंग पहले ही हो चुका था. क्योंकि जिस तरह की नीति भाजपा की है और वहां जैसे लोग हैं. उसमें इनका मन नहीं लग रहा था और अब यह अपना कीमती समय पार्टी को देने का काम करेंगे और पार्टी इन्हें पूरा सम्मान देगी. यह सही है कि सही समय में सही कदम उठाना उचित होता है और आज इसी कड़ी में यह कदम उठाया गया है और मैं पार्टी में इनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं.


Copy