प्राचार्य ने आरोप को बताया बेबुनियाद : आजसू छात्र मोर्चा ने लॉ कॉलेज परिसर में कॉलेज प्रबंधन के अनियमितता के खिलाफ दिया एक दिवसीय धरना

Edited By:  |
Reported By:
pracharya ne aarop ko bataaya bebuniyaad pracharya ne aarop ko bataaya bebuniyaad

धनबाद : खबर है धनबाद की जहां लॉ कॉलेज परिसर में आजसू छात्र मोर्चा की ओर से कॉलेज प्रबंधन के अनियमितता के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया गया. इस दौरान आजसू छात्र हीरालाल महतो ने कहा कि लॉ कॉलेज धनबाद में ऐसे शिक्षक को जो यूजीसी के तहत शैक्षणिक योग्यता हेतु न्यूनतम मापदंडों को पूरा ही नहीं करते हैं. इनमें मुख्य रूप से लॉ कॉलेज के वर्तमान प्रभारी प्राचार्य भी हैं. वर्तमान प्रभारी प्राचार्य अमरेश चौधरी जी के द्वारा कॉलेज में बहुत से अनैतिक कार्य भी किये गए हैं और किये जा रहे हैं जिनमें मुख्य रूप से मनमाने तौर पर विभिन्न संकायों में सदस्यों की फेर बदल किये जा रहे हैं.

कॉलेज के पुस्तकालय के किताबों की खरीद बिक्री में भारी वित्तीय अनियमितता की गई है. मनमाने तौर पर अपने चुनिंदा गेस्ट शिक्षकों की अवैध रूप से वेतन में वृद्धि जैसे कई अनैतिक कार्य लॉ कॉलेज में हो रही है. अगर इन सब मुद्दों पर कॉलेज प्रबंधन संज्ञान नहीं लेती है तो आने वाले समय में विश्वविद्यालय की राजभवन के समक्ष भी अपनी बातों को पहुंचाने का कार्य करेंगे.

वहीं लॉ कॉलेज के प्राचार्य अमरेश चौधरी ने इन सभी बातों को निराधार बताया. प्राचार्य ने कहा कि इनके द्वारा लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद है. लाइब्रेरी में सारी पुस्तकें उपलब्ध है. साथ ही जो भी शिक्षक हैं सभी परिपूर्ण हैं व सक्षम हैं. इन सभी जांच के लिए शशि निकाय पालिका है ये उनका दायित्व है. शशि निकाय पालिका से ही इस पद पर आया हूं और सारी प्रक्रिया शशि निकाय पालिका के अंतर्गत ही आता है. शांतिपूर्ण तरीके से अपना मांग रखे ताकि अन्य छात्र को परेशानी न हो.


Copy