पुलिस वालों की अपील : कोई गलती से GOOGLE पे करने की बात कहकर पैसा वापस मांगे तो हो जाएं सावधान...

Edited By:  |
Reported By:
Policeman appealed to the public about new method of cyber fraud. Policeman appealed to the public about new method of cyber fraud.

पटना-टेक्नोलाजी के बढने से जहां एक तरफ लोगों की सुविधाएं बढ रही हैं,वहीं साइबर फ्रॉड की संख्या में भी बढोतरी हुई है.इस फ्रॉड के जरिए लोगों को खाते से लाखों की निकासी कर ली जा रही है.

साइबर अपराधियों ने अब फ्रॉड का नया तरीका इजादा किया है.इसलिए हमसबों को सतर्क रहने की जरूरत है.नए तरीको में कोई जानबूझकर किसी आम आदमी के खाते या Google पे से पैसे भेजता है और फिर कॉल कर कहता है कि यह पैसा गलती से आपके खाते में प्राप्त हो गया है और आपसे पैसे वापस उनके नंबर पर भेजने का अनुरोध करता है।अगर संबंधित व्यक्ति उस पैसे को वापस भेजता है, तो उसका अकाउंट हैक कर लिया जाता है और फिर उस खाते को खाली कर दिया जाता है

साइबर ठगी के इस नए तरीके के प्रति पुलिस के अधिकारी आमलोगों को सोसल मीडिया के जरिए मैसेज भेजकर जागरूक कर रहें हैं.इन पुलिस अधिकारियों ने आमलोगों से अपील की है कि यदि किसी को आपके खाते में गलत तरीके से धन प्राप्त हुआ है, तो कॉल करने वाले से कहें कि वह आईडी प्रूफ के साथ नजदीकी पुलिस स्टेशन में आकर अपनी राशी नगदी के रूप में ले लें..ऐसा करने पर साइबर अपराधियों के चंगूल में फंसने से बचा जा सकता है.


Copy