परिजनों में मातम : पलामू में मतदान करा कर लौट रहे मतदानकर्मी की बस में बैठे-बैठे मौत

Edited By:  |
Reported By:
parijano mai maatam parijano mai maatam

PALAMU :बड़ी खबरपलामू से जहां पलामू के5प्रखंडों में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए गुरुवार को वोटिंग की प्रकिया संपन्न होने के बाद एक दुखद खबर है. वोटिंग के बाद पाटन प्रखंड के सोले पंचायत के बूथ नंबर 129 के मतदानकर्मी की बस में मौत हो गई. भीषण गर्मी की वजह से मौत होने की आशंका जतायी जा रही है. मृतक मतदानकर्मी के पार्थिव शरीर को मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस लाया गया.

जानकारी के अनुसार वोटिंग करा कर वापस लौट रहे एक मतदान कर्मी नंदलाल रजक की ड्यूटी पाटन प्रखंड के सोले पंचायत क्षेत्र के बूथ नंबर129स्थित भुड़वा गांव में लगा था.3बजे मतदान की प्रकिया खत्म कर मृतक नंदलाल रजक अपने बूथ से कलस्टर तक पहुंचा और फिर बस में सवार होकर वापस मतपेटी को लेकर मेदिनीनगर सदर स्थित ब्रजगृह लौट रहा था.ब्रजगृह पहुंचने पर साथियों ने मृतक नंदलाल रजक में कोई हलचल नहीं देखा तो संदेह हुआ,जिसके बाद उसे मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया,जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

फिलहाल उनके पार्थिव शरीर को मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस लाया गया.आशंका जताई जा रही है कि भीषण गर्मी की वजह से नंदलाल रजक की मौत हुई है.पारा टीचर नंदलाल रजक के निधन पर पलामू उपायुक्त शशिरंजन एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी शैलेश कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए कहा किमृतक के परिजनों को सरकारी गाइडलाइन के अनुसार हरसंभव सहायता दी जायेगी.

मृतक नंदलाल रजक नौडीहा थाना के तारीडीह गांव का रहने वाला था. डीडीसी मेघा भारद्वाज और उपनिर्वाटचन पदाधिकारी शैलेस कुमार ने मृतक के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और राज्य निर्वाचन आयोग से 15 लाख रुपये मुआवजा दिलवाने की घोषणा की.


Copy