DOCTOR और इंजीनियर नौकरी से बर्खास्त.. : नीतीश कैबिनेट ने लिए कई बड़े फैसले..नौकरी से लेकर वेतन भुगतान तक के प्रस्तावों पर लगाई मुहर..

Edited By:  |
nitish tejaswi cabinet removed doctor and engineer from job,new posts created for youth nitish tejaswi cabinet removed doctor and engineer from job,new posts created for youth

patna:-बिहार की नीतीश कैबिनेट ने विभिन्न विभागों में 500 से ज्यादा नये पदों का सृजन किया है..इसके साथ ही काम में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर और इंजीनियर को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है.इसके साथ ही कैबिनेट ने 24 फरवरी से आहुत बिहार विधानमंडल के बजट सत्र को भी मंजूरी दी है.

सरकार के अपर मुख्य कैबिनेट सचिव एस.सिद्धार्थ ने बताया कि नीतीश की अध्यक्षता में आयोजित बिहार कैबिनेट ने 21 एजेंडो पर मुहर लगाई है जिसमें 24 फरवरी से शुरू हो रहे विधानमंडल के बजट सत्र को मंजूरी दी है.मुंगेर जिले में वानिकी महाविद्यालय में 204 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है .इसके साथ ही सूचना एवं जनसंपर्क विभाग अंतर्गत लिपिक के 18 अस्थाई पदों और वित्त विभाग में कार्यालय परिचारी के 229 एवं निम्न वर्गीय लिपिक के 49 पदों की स्वीकृति दी गई है.

इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग मधुबनी के डॉ फुलपरास अनुंडलीय अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मीता दत्ता को लगातार अनुपस्थित रहने की वजह से बर्खास्त कर दी गई है.इसके साथ ही ग्रामीण विकास विभाग के सहायक अभियंता सुनली कुमार सिन्हा को भी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.महिला चरखा समिति कदमकुआँ के लिए 200 लाख करोड़ अनुदान की स्वीकृति दी गई है.नालंदा कुला विश्वविद्यालय को वेतनादि के लिए 4 करोड़ 99 लाख 99 हजार की अग्रिम स्वीकृति दी गयी है.

वहीं राज्य के सरकारी अस्पतालों की साफ सफाई का जिम्मा अब जीविका के माध्यम से होगा. राज्य के सभी सदर या जिला अस्पतालों तथा अनुमंडल अस्पतालों के इंडोर मरीजों के वस्त्रों की आपूर्ति, अस्पताल भवनों एवं परिसर की साफ-सफाई जीविका के माध्यम से किए जाने की स्वीकृति कैबिनेट में दी गई है.


Copy