राज्यसभा चुनाव के लिए NDA उम्मीदवारों ने भरा पर्चा : CM नीतीश समेत कई नेता रहे मौजूद, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने भी किया नामांकन

Edited By:  |
Reported By:
NDA candidates filed nomination for Rajya Sabha elections NDA candidates filed nomination for Rajya Sabha elections

PATNA :बिहार में राज्यसभा की 6 सीटों पर 27 फरवरी को इलेक्शन होना है और 15 फरवरी को नामांकन का आखिरी दिन है लिहाजा बुधवार को शुभ मुहूर्त में बीजेपी के दो उम्मीदवार भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता के साथ-साथ जेडीयू के संजय झा ने भी नामांकन कर दिया है। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद थे। साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी उपस्थित थे।

राज्यसभा के लिए आज 4 नामांकन

इसके साथ ही बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी राज्यसभा के लिए नामांकन किया है। आपको बता दें कि संजय झा की उम्मीदवारी की घोषणा मंगलवार को जेडीयू की तरफ से की गई थी, जिसके बाद उन्होंने आज नामांकन किया है।

बीजेपी कैंडिडेट्स ने जताया आभार

नामांकन करने के बाद बीजेपी कैंडिडेट भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता ने पार्टी के साथ-साथ पीएम मोदी और अमित शाह का आभार जताया। भीम सिंह ने कहा कि पार्टी ने जो मुझे सम्मान दिया है, उससे मैं बेहद खुश हूं। वहीं, धर्मशीला गुप्ता ने कहा कि एक पार्टी की छोटी कार्यकर्ता को सम्मान दिया गया, यह बहुत बड़ी बात है। बीजेपी बिहार के सभी नेताओं को मैं धन्यवाद देती हूं। बीजेपी ने ये साबित कर दिया कि हर किसी का ख्याल रखा जाता है।

वहीं, संजय झा की बात करें तो पूर्व मंत्री संजय झा मधुबनी जिले के झंझारपुर के अररिया संग्राम गांव के रहने वाले हैं. तीन दशक बाद मिथिलांचल से राज्यसभा जाने वाले ब्राह्मण समुदाय के नेता होंगे. संजय झा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली से एमए की डिग्री ली है. जेडीयू की तरफ से उन्हें पहले एमएलसी बनाया गया, फिर मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई थी और अब राज्यसभा भेजने की तैयारी हो रही है. पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव के पद पर लंबे समय से काम करते रहे हैं और दिल्ली के प्रभारी भी रहे हैं।

नॉमिनेशन का लास्ट डेट कल

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार से 2, यूपी से 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। देश के 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होने हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है।


Copy