मूलभूत सुविधा के नाम पर व्यापारीकरण : टाटा लीज मामले को लेकर विधायक सरयू राय ने डीसी कार्यालय के समक्ष दिया एक दिवसीय धरना

Edited By:  |
Reported By:
mulbhut suvidha  ke nam per vyaaparikaran mulbhut suvidha  ke nam per vyaaparikaran

जमशेदपुर:टाटा लीज मामले को लेकर विधायक सरयू राय ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया. सरयू राय ने कंपनी के लिए लीज समझौता के अनुरूप मूलभूत सुविधा की मांग को लेकर धरना दिया है.

आपको बता दें कि1995में टाटा लीज समझौता हुआ. समझौते के अनुसार कंपनी को मूलभूत सुविधा देना अनिवार्य होगा लेकिन कंपनी मूलभूत सुविधा के नाम पर अब व्यापारीकरण कर रही है. वैसे2024में कंपनी का लीज खत्म हो रहा है. वैसे लीज खत्म होने से पहले पुराने लीज समझौता के अनुरूप कंपनी ने अभी तक मूलभूत सुविधा बहाल नहीं की.

कंपनी के7किलोमीटर के आसपास के इलाके में पानी, बिजली, सड़क ,स्वास्थ्य और चिकित्सा मुफ्त में देना है. लेकिन अब यह कंपनी व्यापारी बन गया है और लोगों से मोटी रकम वसूल रहा है. विधायक सरयू राय ने आज इस धरना के माध्यम से सरकार को जगाने का काम किया है. उन्होंने कहा है कि जो लीज समझौता हुआ है उसके अनुरुप टाटा को मूलभूत सुविधा देना होगा नहीं तो आने वाले समय में जो कंपनी का लीज समझौता होना है उस पर सरकार को दोबारा सोचना होगा.

हालांकि कंपनी ने कुछ दिन पहले मीडिया में एक बयान जारी कर लोगों तक यह मैसेज पहुंचाया था कि2025में सारी मूलभूत सुविधा देंगे. हालांकि2024में लीज नवीकरण का कहीं लॉलीपॉप तो नहीं.


Copy