मानसिक तनाव में उठाया आत्मघाती कदम : IIT आईएसएम में स्टूडेंट ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, पुलिस जुटी जांच में

Edited By:  |
Reported By:
mansik tanav mai uthaya aatmaghati kadam mansik tanav mai uthaya aatmaghati kadam

धनबाद:खबर है धनबाद की जहांIITआईएसएम में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर जान दे दी. आनन फानन में उसे कैंपस स्थित हेल्थ क्लिनिक ले जाया गया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बताया जाता है कि तेलंगाना के हैदराबाद के रहने वाले चेरुकोरी प्रवीण जो इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्यूनिकेशन का2018बैच का छात्र था. मृतक छात्र आईएसएम के अम्बर होस्टल के सी ब्लॉक में अपने एक सहयोगी के साथ रह कर पढ़ाई करता था. उसके सहयोगी साथी फ़िल्म देखने के लिए बाहर गए हुए थे. प्रवीण को भी उन्होंने चलने को कहा पर प्रवीण ने तबीयत खराब होने की बात कह कर दोस्त की बात को टाल दिया.

जब दोस्त फ़िल्म देख कर वापस आये तो उन्होंने काफी देर तक कमरे का दरवाजा खटखटाया पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. उन्होंने शीशे की बालकनी से झांक कर देखा तो दो गमछे के सहारे वो लटका मिला. जिसके बाद मृतक के साथी ने प्रबंधन को फोन कर सारी घटनाक्रम को बताया. घटना के बाद छात्रों ने उसे नीचे उतार कर उसे हेल्थ सेन्टर ले गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रों ने प्रबंधन से निजी अस्पताल ले जाने की बात की. प्रबंधन ने तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से धनबाद के निजी अस्पताल भेजा. इस दौरान आईएसएम के निदेशक प्रो. राजीव शेखर,उप निदेशक धीरज कुमार व सुरक्षा अधिकारी भी मौजूद रहे. वहीं स्थानीय थाने के पदाधिकारियों ने कमरे समेत मृतक के मोबाइल व लैपटॉप को कमरे में ही सील कर दिया. आईएसएम प्रबंधन की ओर से मृतक छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गई. संभवतः1:30बजे तक हवाई मार्ग से दुर्गापुर पहुंचेंगे जिसके बाद आईएसएम प्रबंधन द्वारा शव को हैदराबाद भेजा जाएगा.

वही सूत्रों की मानें तो छात्र काफी मानसिक तनाव में था जिसकी वजह से उसने इतने कठोर कदम उठाया.


Copy