LOK SABHA ELECTION-2024 : कांग्रेस ने झारखण्ड के 3 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का किया ऐलान

Edited By:  |
Reported By:
lok sabha election-2024 lok sabha election-2024

NEWS DESK: कांग्रेस ने झारखण्ड के 3 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. खूंटी एसटी सीट से कालीचरण मुंडा को प्रत्याशी बनाया गया है. लोहरदगा से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में शामिल जयप्रकाश पटेल को हजारीबाग सीट के लिए प्रत्याशी बनाया गया है.

झारखंड की तीन सीटों के लिए कांग्रेस ने बुधवार देर शाम प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. खूंटी से कालीचरण मुंडा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए जयप्रकाश पटेल को हजारीबाग और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत को लोहरदगा से उम्मीदवार बनाया गया है.

दिल्ली में सीईसी की बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तीनों नामों का ऐलान किया. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,कांग्रेस संसदीय समिति की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव केसी वेणुगोपाल और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन केपी राणा के अलावा झारखंड प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर,प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम शामिल हुए.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि जल्द ही अन्य लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के नाम की भी घोषणा होगी.


Copy