Jharkhand Weather Report : अगले 3 दिनों तक सूबे में होगी बारिश, बढ़ेगी कनकनी

Edited By:  |
Reported By:
Jharkhand Weather Report Jharkhand Weather Report

रांचीः झारखंड में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जिसकी वजह से 20 21 और 22 जनवरी को राज्य के कुछ भागों में हल्के मध्यम दर्ज की बारिश होगी जिसकी वजह से एक बार और ठंड का सामना लोगों को करना पड़ेगा का न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही सूबे में पछुआ हवा भी चल रही है. इससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया है.

गुरुवार की सुबहरांची में घना कोहरा छाया रहा. हालांकि, दिन चढ़ते ही धूप निकल गई. धूप निकलने के बावजूद लोगों को ठंड से राहत महसूस नहीं हुई. इसकी वजह पछुआ हवा है, जो कश्मीर और हिमाचल प्रदेश से ठंडक लिए आ रही है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी हो रही है. इसका असर झारखंड के ऊपर पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि सूबे में आने वाली हवा कश्मीर और हिमाचल प्रदेश से ठंडक लिए आ रही है. इससे न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया है. यही वजह है कि लोगों को अधिक ठंड महसूस हो रही है. उन्होंने कहा कि यह स्थित अगले दो-तीन दोनों तक रहने की संभावना है.

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि दो तीन दिनों बाद उत्तर पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ का सिस्टम बन रहा है. यह सिस्टम एक्टिव हो जाएगा तो दिन-रात अधिक ठंड महसूस की जाएगी. पिछले 24 घंटे में झारखंड में मौसम शुष्क रहा है. वहीं सबसे अधिक अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस चाईबासा और सबसे कम न्यूनतम तापमान गढ़वा में 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही सूबे के एक दो स्थानों पर शीतलहर की स्थिति बनी रहेगीl


Copy