झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट को लेकर कार्यशाला : CEO ने कहा, लोकतंत्र के महापर्व के प्रचार प्रसार में भागीदार बनने का अच्छा मौका

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand voter awairness contest ko lekar karyashala jharkhand voter awairness contest ko lekar karyashala

रांची : झारखंड वोटर अवेयरनेस कांटेस्ट को लेकर सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय सभागार में विभिन्न कोटि के कलाकारों के साथ एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला का उद्देश्य रांची के विभिन्न कोटि के कलाकारों जैसे चित्रकार, संगीतकार, गीतकार, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, फिल्म निर्देशक, अभिनेता-अभिनेत्री आदि को झारखंड वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देना तथा प्रतियोगिता के नियमों से उनको अवगत कराना.


कार्यशाला में पहुंचे कलाकारों को संबोधित करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने उनसे कहा कि यह एक अच्छा मौका है जब वे लोकतंत्र के महापर्व के प्रचार प्रसार में भागीदार बनकर न केवल अपनी कला का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकते हैं, बल्कि उनके सामने पुरस्कार जीतने का भी अवसर है. बताया गया कि नेशनल वोटर अवेयरनेस कॉन्टेस्ट की तर्ज पर झारखंड में भी यह वोटर अवेयरनेस कॉन्टैक्ट आयोजित किया जा रहा है जिसकी प्रविष्टियां भेजने के लिए झारखंड के सभी आयु वर्ग के लोगों से अपील की जा रही है. बताया गया कि शॉर्ट फिल्म्स, म्यूजिक वीडियो, रील मेकिंग तथा पोस्टर मेकिंग जैसी चार कोटि की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए विस्तृत जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की वेबसाइट से भी प्राप्त की जा सकती है. उक्त प्रतियोगिता के लिए 10 लाख रुपए तक के अंतर्गत कुल राशि के पुरस्कारों का भी प्रावधान रखा गया है.

इस प्रतियोगिता की आखिरी तिथि31मार्च2024रखी गई है. सभी कोटियों में प्रविष्टियां प्राप्त होने के उपरांत मुख्यालय स्तर पर गठित निर्णायक मंडली द्वारा उनमें से बेहतर रचनाओं को चयनित करते हुए पुरस्कृत किया जाएगा. पुरस्कारों का निर्णय करते समय संबंधित प्रतिभागी के सोशल मीडिया इंगेजमेंट को भी आधार बनाया जाएगा. सोशल मीडिया के लिए कुल35प्रतिशत का अधिभार तय किया गया है. कार्यशाला के समापन पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा सभी को मतदाता शपथ दिलवाई गई.

इस दौरान विभिन्न कलाकारों के अलावा अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती नेहा अरोड़ा, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार, अवर सचिव देवदास दत्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी मुख्यालय संजय कुमार, विशाल कुमार, विवेक कुमार, सौरभ झा आदि मौजूद थे.


Copy